1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. prayagraj murder case five murder in nawabganj prayagraj up crime news today latest update sht

Prayagraj Murder Case: क्या पति ने पत्नी और तीन बेटियों को उतार दिया मौत के घाट, फिर किया सुसाइड?

प्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की संदिग्ध हत्या का मामला उलझता जा रहा है. प्रारंभिक जांच में पूरे हत्याकांड के पीछे जमीनी विवाद और आपसी कलह का मामला सामने आ रहा है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj Murder Case
Prayagraj Murder Case
Prabhat khabar

Prayagraj News: संगम नगरी के नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खागलपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की संदिग्ध हत्या के पीछे जमीनी विवाद और आपसी कलह का मामला सामने आ रहा है. घटना में मृतक राहुल तिवारी का शव घर के आंगन में फंदे से लटका मिला है, जबकि उसकी पत्नी प्रीती और तीन पुत्रियों की धारदार हथियार से हत्या की गई है. ऐसे में हत्याकांड की गुत्थी उलझती जा रही है.

जमीनी विवाद हो सकती है हत्या की वजह?

प्राथमिक जांच में हत्या के पीछे की वजह जमीनी विवाद बताई जा रही है. वहीं राहुल अपने ससुराल वालों से परेशान चल रहा था. जानकारी के मुताबिक, मृतक राहुल की कौशांबी स्थित जमीन पर उसके दो सालों ने कब्जा कर लिया था. जिसे लेकर आए दिन विवाद होता था. इधर जानवरों की खरीद फरोख्त का धंधा करने वाला राहुल अक्सर अपना मकान भी बदलता रहता था. वह दो माह पहले ही इस मकान में किराए पर रहने आया था.

जांच के लिए एसएसपी ने गठित की टीम

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए सात टीमों का गठन किया गया है. मृतक राहुल का शव फंदे पर लटका मिला है, जबकि पत्नी और बच्चों की गला रेत कर हत्या की गई है. हत्या के पीछे राहुल के ससुराल पक्ष को जिम्मेदार बताया जा रहा है. परिजनों से मिली तहरीर के मुताबिक राहुल के दो साले (पत्नी के भाई) उसे लगातार परेशान कर रहे थे. पिछले साल जुलाई में भी उनके बीच विवाद हुआ था. चार लोगों के खिलाफ तहरीर के आधार और मुकदमा दर्ज किया गया है.

कौशांबी का रहने वाला था मृतक राहुल तिवारी

मृतक राहुल तिवारी मूलरूप से कौशांबी के सिराथू का रहने वाला था. वह नवाबगंज के सराय इस्माइल उर्फ खागलपुर में एयरफोर्स से रिटायर्ड सुरेश कुमार शुक्ला के मकान में परिवार के साथ किराए पर करीब दो माह से रह रहा था. उनके साथ एक अन्य युवक संदीप पाल भी रहता था. आस पास के लोगों के मुताबिक संदीप शादी में शामिल होने गया था.

घर के बाहर खेत में मिला धारदार हथियार

घटना की सूचना पर पहुंची फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम को जांच के दौरान घर के बाहर खेत में एक चापड बरामद हुआ. वहीं स्निफर डॉग घर से निकल कर पांच सौ मीटर दूर शराब ठेके की दुकान पर जाकर रुक गया. घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि राहुल बहुत मिलनसार प्रवृत्ति का इंसान था.

सुसाइड नोट में 11 लोगों का जिक्र

राहुल के शव के पास आंगन से ही पुलिस को दो पन्नों का सुसाइड नोट मिला है. जिसमें राहुल ने अपने ससुराल वालों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. वहीं एसएसपी का कहना है कि तहरीर में मिले नाम और सुसाइड नोट में ग्यारह लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. इनमें चार नाम कॉमन है. फिलहाल अभी सुसाइड नोट को भी संदिग्ध माना जा रहा.

जल्द होगा घटना का खुलासा

परिजनों ने सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग पहचान ली है, लेकिन पुलिस हैडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचेगी. घटना को लेकर मौके पर जिलाधिकारी संजय खत्री, एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार, एसपी गंगापार, एसपी सिटी दिनेश सिंह, एसडीएम नवाबगंज, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच समेत बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद रही. पुलिस का कहना है जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें