1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. police race in sanjit yadav murder case of uttar pradesh 11 policemen suspended five accused arrested

संजीत यादव हत्याकांड में कार्रवाई तेज, अबतक 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पांच आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Police race in Sanjit Yadav murder case
Police race in Sanjit Yadav murder case
Photo : Twitter

लखनऊ : प्रदेश के चर्चित संजीत यादव हत्याकांड में अबतक 11 लोगों को सस्पेंड किया जा चुका है. पुलिस विभाग ने फौरी कार्रवाई करते हुए कुछ देर पहले सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले चार लोगों को निलंबित किया गया, जिसके बाद सस्पेंड होने वालों की संख्या 11 हो गयी है.

कानपुर के एसपी ने बारा थाना प्रभारी रणजीत राय और चौकी इंचार्ज राजेश कुमार को भी संजीत यादव के अपहरण मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया है. सीओ मनोज गुप्ता और एएसपी अपर्णा गुप्ता पहले ही निलंबित किये जा चुके हैं. पुलिस ने इस केस में पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

संजीत यादव के अपहरण का केस अब एडीजी बीपी जोगदंड संभाल रहे हैं. वे इस केस के तह तक जायेंगे और हत्या के कारणों का पता लगायेंगे. इस मामले में यह कहा जा रहा है कि संजीत का दोस्त ही उसकी हत्या की साजिश रचने वालों में शामिल है. संजीत के परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने फिरौती की रकम अपहरणकर्ताओं को दी थी, लेकिन अपराधियों का कहना है कि उन्हें रकम नहीं मिली थी.

अबतक इस कांड में जिन पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनके नाम हैं ज्ञानेंद्र यादव जिसे मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है. कुलदीप गोस्वामी, रामजी शुक्ला, नीलू सिंह और प्रीति शर्मा. अपहरण की साजिश में दो महिलाएं भी शामिल हैं.

जांच अधिकारी ने बताया है कि आरोपियों का कहना है कि उन्हें फिरौती की रकम नहीं मिली. ऐसे में यह भी जांच का विषय होगा कि फिरौती की रकम दी गयी थी या नहीं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें