1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. pm narendra modi will be on varanasi visit for four hours on july 7 up news sht

Varanasi: 7 जुलाई को सवा 4 घंटे काशी में रहेंगे पीएम मोदी, प्रशासन ने PMO को भेजी परियोजनाओं की लिस्ट

पीएम नरेंद्र मोदी सात जुलाई को काशीवासियों को 18 सौ करोड़ रुपये की 45 परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे हैं. सवा चार घंटे के प्रवास के बाद पीएम यहां से हैदराबाद रवाना हो जाएंगे. पीएम के सात जुलाई को प्रस्तावित वाराणसी दौरे के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
पीएम नरेंद्र मोदी सात जुलाई को काशी दौरे पर रहेंगे
पीएम नरेंद्र मोदी सात जुलाई को काशी दौरे पर रहेंगे
File Photo

Varanasi News: पीएम नरेंद्र मोदी काशीवासियों को सौगात देने के लिए सात जुलाई को वाराणसी आएंगे. प्रधानमंत्री इस बार काशीवासियों को 18 सौ करोड़ रुपये की 45 परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे हैं. सवा चार घंटे के प्रवास के बाद पीएम यहां से हैदराबाद रवाना हो जाएंगे. पीएम के सात जुलाई को प्रस्तावित वाराणसी दौरे के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं. सिगरा स्टेडियम में होने वाली जनसभा की सफलता के लिए पार्टी ने अनुभवी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. वही प्रशासनिक अधिकारी भी आदेश के अनुसार तैयारियां कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी सात जुलाई को दोपहर करीब दो बजे वाराणसी पहुंचेंगे. काशावासियों को सौगात देने के बाद शाम करीब सवा छह बजे रवाना हो जाएंगे. जिला प्रशासन ने लोकार्पण और शिलान्यास वाली परियोजनाओं का ब्यौरा तैयार कर पीएमओ को भेज दिया है. इसके साथ ही मिनट टू मिनट कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी सात जुलाई को दोपहर में बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से हेलीकाप्टर से वे पुलिस लाइन आएंगे और यहां से सबसे पहले अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज परिसर में बने अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन करेंगे. यहां से सड़क मार्ग से ही वे सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में आयोजित शिक्षाविदों (देशभर के कुलपति, आईआईटी निदेशक) सहित अन्य विशिष्ट लोगों के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. यहां पीएम करीब एक घंटे 10 मिनट तक रुकेंगे. इसके बाद सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्टेडियम में तकरीबन एक घंटे दस मिनट का कार्यक्रम होगा. यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे.

सिगरा स्टेडियम के अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी के कार्यक्रम में खेल से जुड़ी कई हस्तियां भी शामिल होंगी. इस दौरान पीएम देशभर के खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं. पीएम के कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए खिलाड़ियों की सूची तैयार की जा रही है. इस दौरान पीएम 1220 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और 591 करोड़ रुपये की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा पीएम कुछ लोगों से मुलाकात भी करेंगे.

भाजपा काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि सात जुलाई को दोपहर दो बजे प्रधानमंत्री सिगरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा के लिए पार्टी ने चुनिंदा एवं अनुभवी कार्यकर्ताओं की टोली बनाई है. जोकि व्यवस्था को देखेगी. क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी होनी चाहिए. पीएम मोदी की सिगरा स्टेडियम में प्रस्तावित जनसभा में कार्यकर्ताओं के साथ आम जनमानस की भागेदारी सुनिश्चित हो. इसके लिए अभी से जनसंपर्क करना होगा.

उन्होंने कहा कि संगठन स्तर पर मंडल सह शक्तिकेंद्रों पर बैठकें आयोजित करनी हैं. संगठन के सभी मोर्चों, विभागों एवं प्रकोष्ठों की बैठकों के लिए पदाधिकारियों की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है. वाराणसी जिले के 20 और महानगर के 13 मंडलों में से प्रत्येक मंडल से कम से कम एक हजार कार्यकर्ता जनसभा में शामिल हों. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में भाजपा के कार्यकर्ता सड़क के दोनों तरफ मौजूद रहकर पुष्प वर्षा करेंगे. पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियों में भाजपा के पदाधिकारी जुट गए हैं और उनके सड़क मार्ग को सजाने की भी कार्ययोजना तैयार की गई है.

भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि आगामी सात जुलाई को काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशीवासियों को सौगात देने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी का काशी की गरिमा के अनुरूप स्वागत करना है, जिस मार्ग से पीएम मोदी का काफिला गुजरे, उन मार्गों पर पार्टी के झंडे, बैनर, स्वागत की होर्डिंग्स लगाए, शहर के प्रमुख चौराहों की साज सज्जा, लाइटिंग करें. सोशल मीडिया और आईटी विभाग प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे को लेकर प्रचार-प्रसार करें.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें