1. home Home
  2. state
  3. up
  4. monsoon entry in up heavy rain alert imd lucknow weather department monsoon enter in uttar pradesh today aj se barsat shuru prt

Weather News UP: किसी भी समय यूपी में हो सकती है मानसून की एंट्री, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, जानें Lucknow में कब देगा तस्तक

यूपी में सिसायी पारा भले ही गरमा रहा है. लेकिन मौसम की ओर से राहत की खबर है. मौसम विभाग का अनुमान है कि, आज किसी भी समय यूपी में मानसून की एंट्री हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणी पश्चिमी मानसून उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी की ओर आगे बढ़ रहा है. Monsoon in UP, Heavy Rain Alert, Todays Weather, IMD, lucknow weather.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast UP
Weather Forecast UP
pti
  • यूपी में आज मानसून की एंट्री

  • कई जिलों में होगी जोरादार बारिश

  • लखनऊ में इस दिन देगा दस्तक

Weather News UP: यूपी में सिसायी पारा भले ही गरमा रहा है. लेकिन मौसम की ओर से राहत की खबर है. मौसम विभाग का अनुमान है कि, आज किसी भी समय यूपी में मानसून की एंट्री हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणी पश्चिमी मानसून उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी की ओर आगे बढ़ रहा है. आज से बिहार की सीमाओं से लगे यूपी के जिलों में जोरदार बारिश शुरू हो जाएगी.

यूपी में किसी भी समय दस्तक दे सकती है मॉनसूनः उत्तर प्रदेश में आज किसी भी समय मानसून का आगमन हो सकता है. मौसम विभाग ने इसकी घोषणा कर दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि, जो जिले बिहार की सीमा से सटे हैं, आज से वहां बरसात शुरू हो जाएंगे. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के बलिया, चंदौली, गाजीपुर सोनभद्र समेत कुछ और इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है.

एक दो दिनों में पूरे प्रदेश में होगी जोरदार बारिशः यूपी के लखनऊ स्थित मौसम विभाग का कहना है कि, आज मानसून की यूपी में दस्तक के साथ कई इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है. एक दो दिनों में मानसून पूरे प्रदेश में फैल जाएगा. वहीं विभाग ने यह भी कहा है कि मौनसून की फिलहाल चाल सामान्य है. दो दिनों के अंदर राजधानी लखनऊ में भी जोरदार बारिश की संभावना है.

बिहार में हुई है शनिवार को मॉनसून की एंट्रीः गौरतलब है कि बिहार में मानसून की एंट्री बीते शनिवार को ही हो गई है. भारी बारिश को लेकर मौसम विभान ने अलर्ट भी जारी कर दिया है. बिहार मौसम विभाग ने कहा है कि तय समय से एक दिन पहले ही मानसून का आगमन हुआ है. विभाग ने अगले 48 घंटों में कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें