1. home Home
  2. state
  3. up
  4. many routes divert on the day of rakshabandhan in gorakhpur of up so leave the house only after seeing the route chart slt

UP : रक्षाबंधन के दिन कई रूट डायवर्ट, रूट चार्ट देखकर ही निकले घर से बाहर

रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर गोरखपुर (Gorakhpur) शहर में जाम न लगे. इसके ल‍िए शहर में जिन चौराहों पर हमेशा जाम लगता है, वहां पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है. साथ ही कई चौराहे पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रूट चार्ट देखकर ही निकले घर से बाहर
रूट चार्ट देखकर ही निकले घर से बाहर
SOCIAL MEDIA

रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के मौके पर हर साल बहन अपने भाई को राखी बांधती है. इस दौरान कई बार शहरों में जाम की स्थिति भी बन जाती है. शहर में जाम का न लगे, इसको लेकर पुलिस ने यातायात की व्यापक तैयारी की है. गोरखपुर के जिन-जिन चौराहों पर हमेशा जाम लगता है, वहां पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है.

इस दौरान थाना, चौकी प्रभारियों के साथ ही शक्ति मोबाइल और क्राइम ब्रांच की टीम भी क्षेत्र में भ्रमणशील रहेगी. नौकायन, गोरखनाथ मंदिर और गोलघर में महिला थाना की पुलिस फोर्स सादे कपड़ों में मौजूद रहेगी.

रक्षाबंधन के दिन शहर में जगह-जगह जाम लगने की शिकायतें मिलती हैं. चौराहों पर पहले से कोई तैयारी न होने की वजह से लोग दिन भर परेशान होते हैं. रक्षाबंधन को देखते हुए चौराहों पर जाम से निपटने के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं.

इन चौराहों पर रहेगी अतिरिक्त फोर्स

मोहद्दीपुर, पैडलेगंज, असुरन, धर्मशाला, गोरखनाथ रोड, बरगदवां, नौसढ़, टीपी नगर, कूड़ाघाट, रुस्तमपुर, आजाद चौक, खजांची, पादरी बाजार, बैंक रोड, गोलघर में यातायात व कानून व्यवस्था ठीक रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है.

ऐसा रहेगा डायवर्जन

शास्त्री चौराहा से गणेश चौराहे की तरफ सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी. यहां से डायवर्ट होकर वाहन आंबेडकर चौराहा होते हुए गंतव्य की ओर जाएंगे. वहीं तमकुही तिराहा से कचहरी चौराहा की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेगें, यहां से सभी वाहन आंबेडकर चौराहा के रास्ते आवाजाही करेंगे. जीएम तिराहा से गोलघर की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा. यह वाहन हरिओमनगर से अपने स्थानों पर जाएंगे. विजय चौराहा से गोलघर की तरफ सभी प्रकार के वाहनों पर रोक रहेगी. इधर से जाने वाले वाहन अग्रसेन/सुमेर सागर तिराहा होकर अपने स्थानों पर जाएंगे.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें