1. home Home
  2. state
  3. up
  4. mahant narendra giris post mortem over bhoomi samadhi will be given near to the guru at 12 noon today vwt

महंत नरेंद्र गिरि को बाघंबरी मठ में दी गई भू-समाधि, पोस्टमार्टम में फांसी लगने से मौत की पुष्टि

महंत नरेंद्र गिरि को बाघंबरी मठ के बगीचे में उनके गुरु की समाधि पास ही भू-समाधि दी गई. पोस्टमार्टम में फांसी लगने से मौत की पुष्टि हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महंत महेंद्र गिरि की सोमवार को हो गई थी संदिग्ध मौत.
महंत महेंद्र गिरि की सोमवार को हो गई थी संदिग्ध मौत.
फोटो : ट्विटर.

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमार्टम बुधवार को समाप्त हो गया है. पांच डॉक्टरों की टीम ने वीडियोग्राफी के बीच उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम किया. इसके बाद अब प्रशासन को इसकी रिपोर्ट आने का इंतजार है. पोस्टमार्टम के बाद महंत नरेंद्र गिरि को बाघंबरी मठ के बगीचे में उनके गुरु की समाधि पास ही भू-समाधि दी गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नरेंद्र गिरि मौत मामले में पुलिस ने करीब 12 घंटे तक आनंद गिरि से पूछताछ की है. पुलिस ने आद्या तिवारी, आनंद गिरि को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की. इस दौरान सुसाइड नोट, हैंड राइटिंग को लेकर सवाल पूछे गए.

पुलिस की पूछताछ के दौरान आनंद गिरि ने उसके खिलाफ साजिश होने की बात कही. उसने कहा कि उसका अब महंत जी के साथ कोई विवाद नहीं था. महंत आनंद गिरि, आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी तीनों से एक साथ भी मंदिर के चंदे में गड़बड़ को लेकर पूछताछ की गई.

खबर यह भी है कि उत्तर प्रदेश पुलिस हरिद्वार के एक आश्रम से गिरफ्तार नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि के लैपटॉप, फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को भी कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज रही है. इसके साथ ही, गनर अजय समेत सुरक्षा में तैनात 4 पुलिसकर्मियो से पूछताछ की गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामले में गिरफ्तार 2 लोगों की आज कोर्ट में पेशी होगी. इसमें आनंद गिरि,आद्या तिवारी कोर्ट में पेश होंगे. पुलिस रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी. दोपहर 12 बजे के बाद ही पेशी होने की उम्मीद है. दोनों आरोपियों को पुलिस लाइन में रखा गया है. इन आरोपियों से पूछताछ लगातार जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें