1. home Home
  2. state
  3. up
  4. mahant narendra giri death case anand giri brought to prayagraj from haridwar by the police know latest updates acy

Mahant Narendra Giri death case: आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार से वापस प्रयागराज लौटी पुलिस, जानें अब तक का अपडेट

आनंद गिरि को लेकर पुलिस हरिद्वार से वापस प्रयागराज लौट आई है. आनंद गिरि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में मुख्य आरोपी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahant Narendra Giri death case
Mahant Narendra Giri death case
twitter

Mahant Narendra Giri death case: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले के आरोपी आनंद गिरि को लेकर पुलिस हरिद्वार से वापस प्रयागराज लौट आई है. मामलेे की जांच कर रही सीबीआई की टीम बुधवार को हरिद्वार पहुंची थी, जहां उसने आनंद गिरि के आश्रम में जाकर तलाशी ली. तलाशी अभियान 8 घंटे तक चला. 

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने हरिद्वार आश्रम में तलाशी के दौरान आनंद गिरि का लैपटॉप, आईपैड समेत कई और सामान बरामद किया है. सीबीआई आनंद गिरि को प्रयागराज पुलिस लाइन से लेकर बुधवार शाम हरिद्वार आश्रम पहुंची थी और आनंद गिरि की निशानदेही पर तलाशी अभियान चलाया.

बता दें, आनंद गिरि हरिद्वार में आश्रम बनवा रहे हैं, जिसे खुलवाकर सीबीआई ने सुबूत जुटाए. आश्रम में टीम ने कंप्यूटर से डाटा भी कलेक्ट किया. हालांकि सीबीआई को आनंद गिरि के आश्रम से डीवीआर नहीं मिला, लेकिन चोरी के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पुलिस ने डीवीआर भी बरामद कर लिया है. ऐसे में सीबीआई उस शख्स से पूछताछ कर सकती है.

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि भी आरोपी हैं. खुद महंत नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में उनका जिक्र किया है. सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने संत आनंद गिरि के बारे में ये भी कहा था कि आनंद गिरि हरिद्वार से उनकी किसी महिला के साथ वाला फोटो और वीडियो वायरल कर सकता है. इसी को आधार मानकर सीबीआई हरिद्वार आश्रम में तलाशी लेने पहुंची थी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें