1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow bada imambara banned girls entry without covering head and short skirts in up avh

बड़ा इमामबाड़ा में शॉर्ट स्कर्ट, बिना सिर ढके लड़कियों की एंट्री नहीं- डांस वीडियो वायरल होने के बाद फैसला

बड़ा इमामबाड़ा में एंट्री करने वाली लड़कियों को ट्रस्ट की ओर से सिर ढ़कने के लिए दुपट्टा भी दिया गया है. डांस वीडियो वायरल होने के बाद ट्रस्ट की ओर से यह फैसला किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बड़ा इमामबाड़ा
बड़ा इमामबाड़ा
UP Govt

यूपी की राजधानी लखनऊ के बड़ा इमामबाड़ा में लड़की का डांस वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन एक्शन में आ गई है. इमामबाड़ा का रखरखाव करने वाली हुसैनाबाद ट्रस्ट ने आज कई प्रतिबंध लगाया गया है. नए प्रतिबंध के तहत लड़कियों को शॉर्ट स्कर्ट और बिना सिर ढ़के एंट्री नहीं मिलेगी.

जानकारी के मुताबिक लड़की का वीडियो वायरल होने के बाद उलेमाओं ने आला अफसरों को खूब फटकार लगाई, जिसके बाद आज हुसैनाबाद ट्रस्ट ने इस पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि बड़ा इमामबाड़ा में एंट्री करने वाली लड़कियों को ट्रस्ट की ओर से सिर ढ़कने के लिए दुपट्टा भी दिया गया है.

बताते चलें कि लखनऊ के प्रमुख इबादत स्थल बड़ा इमामबाड़ा में एक लड़की के नृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने नाराजगी जताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. बड़ा इमामबाड़ा में एक लड़की के नृत्य का वीडियो वायरल हुआ है. वहीं योगी सरकार के मंत्री ने भी डीएम को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है .ब

वहीं इस संदर्भ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने एजेंसी से कहा था कि मैं चेक कराता हूं कि यह क्या मामला है. उन्‍होंने बताया कि अभी तक इस संदर्भ में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है. वहीं लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने शुक्रवार को पूछे जाने पर बताया कि अभी तक उनको इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्होंने कहा, 'शिकायत मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.' गौरतलब है कि लखनऊ की ऐतिहासिक धरोहर बड़ा इमामबाड़ा एक इबादतगाह भी है. इसे अवध के नवाब आसिफुद्दौला ने बनवाया था.

इनपुट : काविश अज़ीज़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें