1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lda chief engineer indu shekhar singh removed 7 days before retirement for grabbing government land nrj

LDA के चीफ इंजीन‍ियर इंदु शेखर सिंह रिटायरमेंट से 7 दिन पहले पद से हटाए गए, CS से की गई थी यह शिकायत...

इंदु शेखर साल 2017 से लखनऊ डेवलपमेंट अथॉर‍िटी (LDA) में चीफ इंजीनियर के पद पर तैनात थे. यही नहीं उन पर टेंडर मैनेज कराने का भी कई बार आरोप लग चुका है. इंदु शेखर के खिलाफ लोकायुक्त में भी शिकायत की जा चुकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
LDA Office Lucknow
LDA Office Lucknow
Prabhat Khabar

Lucknow News: एलडीए के चीफ इंजीनियर इंदु शेखर सिंह को रिटायरमेंट के एक सप्‍ताह पहले पद से हटा दिया गया है. उन पर आरोप है कि उन्‍होंने पत्नी-बेटी के नाम पर सरकारी जमीन कब्जाई थी. इस संबंध में प्रमुख सच‍िव से शिकायत की गई थी. सरकारी जमीन कब्‍जाने पर उनकी पत्नी और बेटी पर भी मुकदमा दर्ज किया गया था. इंदु शेखर साल 2017 से लखनऊ डेवलपमेंट अथॉर‍िटी (LDA) में चीफ इंजीनियर के पद पर तैनात थे. यही नहीं उन पर टेंडर मैनेज कराने का भी कई बार आरोप लग चुका है. इंदु शेखर के खिलाफ लोकायुक्त में भी शिकायत की जा चुकी है. वे 30 जून को रिटायर होने वाले हैं.

पिछले कुछ दिनों से कई विवादों में घ‍िरे  

अपने लंबे कार्यकाल में कई बार विवादों में आ चुके एलडीए के मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह को शासन ने बृहस्पतिवार को अचानक उनके पद से हटा दिया. उन्‍हें आवास बंधु में संबद्ध कर दिया गया है. इस संबंध में विशेष सचिव आवास अरविंद कुमार चौरसिया की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले हैं. इंदु शेखर सिंह की पत्नी समेत दो बेटियों के खिलाफ 24 अप्रैल को मोहनलालगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था. इनके ऊपर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है. इंदु शेखर सिंह पिछले कुछ दिनों से कई विवाद घिर गए थे. उनके कार्यालय में पिछले दिनों टेंडर के मामले में ठेकेदारों के गुटों में भिड़ंत हो गई थी. इसके अलावा भी उन पर कई आरोप भी लगाए गए हैं. यह कार्रवाई आवास विभाग ने की है. शेखर सिंह करीब साढ़े तीन साल से प्राधिकरण में तैनात हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें