1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. last tributes to martyred soldier prashant sharma came to muzaffarnagar uttar pradesh martyred in pulwama during encounter of terrorist skt

पुलवामा में शहीद हुए जवान प्रशांत शर्मा के पार्थिव शरीर को विदाई देने मुजफ्फरनगर में सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शहीद प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर पहुंचा घर
शहीद प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर पहुंचा घर
ANI

मुजफ्फरनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर रविवार सुबह उनके पैतृक घर पहुंचा. शहीद प्रशांत यूपी के मुजफ्फरनगर के निवासी थे. शनिवार को पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान प्रशांत शर्मा ने देश के लिए अपना बलिदान दिया था. रविवार को पार्थिव शरीर के उनके पैतृक आवास पर पहुंचने के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर है.

श्रद्धांजलि देने वालों का जनसैलाब उमड़ा 

रविवार सुबह शहीद जवान का पार्थिव शरीर जैसे ही मुजफ्फरपुर स्थित उनके पैतृक आवास पहुंचा, उनकी एक झलक पाने और श्रद्धांजलि देने वालों का वहां तांता लग गया. लोग हजारों की संख्या में वहां जुट गए. सड़कों पर जनसैलाब उमड़ गया. लोग अपने हाथों में तिरंगा लिए भारत माता की जय और जब तक सूरज चांद रहेगा, शहीद प्रशांत का नाम रहेगा के नारे लगा रहे थे.

शहीद प्रशांत के पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

वहीं शहीद प्रशांत के पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सलाम किया गया. जहां से अब सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मुजफ्फरनगर कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना मोड़ निवासी रिटार्यड सेनानायक शीशपाल शर्मा के बेटे प्रशांत शर्मा वर्ष 2017 में स्पोट्स कोटे से सेना में भर्ती हुए थे.

पुलवामा में शनिवार को आतंकियों से मुठभेड़ में हुई शहादत 

गौरतलब है कि शनिवार को जम्मु कश्मीर में सुरक्षाबलों को पुलवामा जिले के जदूरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सुचना मिली थी. जिसके बाद सेना ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चालू किया. तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियों से हमला शुरू कर दिया जिसके बाद आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का मुठभेड़ शुरू हो गया और तीन आतंकियों को मार गिराया गया. जिसमें 50 राष्ट्रीय राइफल में तैनात जवान प्रशांत शर्मा शहीद हो गए.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें