1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur fight broke out between rss workers and students three student injured rkt

Kanpur : क्रिकेट के मैदान पर छिड़ी जंग, RSS कार्यकर्ताओं और छात्रों के बीच खूब चले लाठी डंडे, केस दर्ज

घटना के बाद एक पक्ष की तहरीर पर नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है मैदान को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ है. जिसमे संघ के कार्यकर्ता शाखा लगाना चाह रहे थे तो वही छात्र क्रिकेट खेलना चाहते थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
क्रिकेट के मैदान में छिड़ी जंग
क्रिकेट के मैदान में छिड़ी जंग
सोशल मीडिया

Kanpur News: कानपुर के नौबस्ता थाना अंतर्गत बालाजी पार्क में आरएसएस के कार्यकर्ता और स्टूडेंट्स के बीच विवाद होगा गया. विवाद के दौरान झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. झगड़े के दौरान 6 छात्रों को चोटें आईं हैं. वहीं घटना के बाद एक पक्ष की तहरीर पर नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. हालांकि एफआईआर दर्ज होने के बाद घटना का वीडियो वायरल हुआ है, जिसे पुलिस ने वीडियो को बतौर साक्ष्य शामिल किया है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि मैदान को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ है. जिसमे संघ के कार्यकर्ता शाखा लगाना चाह रहे थे तो वही छात्र क्रिकेट खेलना चाहते थे. बता दें की शनिवार की शाम को नौबस्ता थाना क्षेत्र के बाला जी पार्क में आरएसएस शाखा चल रही थी और उसी पार्क में कुछ छात्र क्रिकेट खेल रहे थे. क्रिकेट खेलने के दौरान एक छात्र ने लम्बा शॉट मारा जिसमे गेंद वह चल रही शाखा पर चली गई. तभी शाखा से गेंद माँगी गई तो उन लोगो ने बॉल देने से इनकार कर दिया . कहा गया कि यहां क्रिकेट खेलने से शाखा का अभ्यास प्रभावित हो रहा है. उन्होंने कहीं और जाकर खेलने की बात कही.

ये बात छात्रों को पसंद नहीं आई. इसके बाद आरएसएस कार्यकर्ता लाठी, जबकि स्टूडेंट बैट और विकेट ले आए. दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई आस-पास के लोगों ने बीच-बचाव कराया लेकिन, स्टूडेंट्स के गुट के 6 लोग चोटिल हो गए. 3 छात्रों के सिर फट गए। उनका पास के अस्पताल में इलाज करवाया गया. वही छात्रों ने नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज कराई है

पहले भी हो चुकी थी बहस

घायल छात्र अनुराग के मुताबिक वो लोग रोज वहां पर क्रिकेट खेलते हैं. साथ ही आस-पास बने घरों के लड़के भी वहीं खेलने आते हैं. इसको लेकर पहले भी शाखा के लोगों को दिक्कत हुई थी लेकिन, कभी विवाद नहीं हुआ. हल्की फुल्की बहस जरूर पहले हो चुकी है. शनिवार शाम को भी उन लोगों ने क्रिकेट खेलने से मना किया था. इसलिए सभी छात्र पार्क के एक कोने में ही खेल रहे थे लेकिन, एक लंबे शॉट की वजह से बॉल शाखा के पास तक पहुंच गई. जब बॉल मांगी तो उन लोगों ने नहीं दिया उन लोगों घेरकर मारपीट शुरू कर दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें