1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur weather forecast two died in portion of a four storey building collapsed in mulganj police station area in kanpur following rainfall read heavy rain from cyclonic storm sinlaku news skt

Kanpur Weather Forecast : कानपुर में बारिश से चार मंजिले मकान का हिस्सा गिरा, मलबे में दबकर मां-बेटी की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बारिश से चार मंजिले मकान का हिस्सा गिरा
बारिश से चार मंजिले मकान का हिस्सा गिरा
Twitter

Kanpur Weather Forecast कानपुर : कानपुर में हो रहे मूसलाधार बारिश (Heavy Rain In Kanpur) के कारण मूलगंज थाना क्षेत्र के हटिया बर्तन बाजार में गुरूवार रात एक बड़े हादसे में चार मंजिला मकान ढहकर गिर गया. जिसमें मां-बेटी के दबकर मौत हो गई है. वहीं राहत कार्य अभी भी जारी है. प्रशासन ने इसके लिए सेना की मदद ली है.वहीं एनडीआरएफ की टीम भी अभी राहत कार्य में लगी हुई है.

लगातार हो रही बारिश से गिरा चार मंजिले मकान का हिस्सा

हटिया बर्तन बाजार में जिस मकान में यह हादसा हुआ उसमें 50 वर्षीय मीना गुप्ता अपने परिवार के साथ तीसरे मंजिल पर रहती थीं. उनके साथ उनकी बेटी और दो बेटे भी रहते थे. मीना गुप्ता के पति की पहले ही मृत्यु हो गई थी. कानपुर में हो रहे लगातार बारिश के कारण गुरूवार रात मकान का एक बड़ा हिस्सा अचानक दरकने लगा.

मां-बेटी की मलबे में दबकर मौत 

मकान दरकने की बात सुनकर परिवार में हडकंप मच गया. घर के अंदर से परिवार के लोग तेजी से बाहर की ओर भागने लगे. जिस दौरान मीना गुप्ता और उनकी बीस वर्षिय बेटी की मौत बिल्डिंग के मलवे में दबकर हो गई.

एनडीआरएफ की टीम देर रात लखनऊ से पहुंची और बचाव कार्य को शुरू किया

बिल्डिंग गिरने की खबर सुनते ही प्रशासन तेजी से सक्रीय हुइ और पुलिस के साथ दमकल व नगर निगम की टीमें भी पहुंची जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया. इस दौरान सेना की भी मदद ली गइ. जानकारी के मुताबिक अभी भी बचाव कार्य जारी है. एनडीआरएफ की टीम देर रात लखनऊ से पहुंची और बचाव कार्य को शुरू किया.

चक्रवाती तूफान 'सिनलाखू' के कारण कानपुर में अगले तीन दिनों के लिए मौसम को लेकर अलर्ट जारी

चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र छत्तीसगढ़ के उत्तर पूर्व में भी बना है

चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र छत्तीसगढ़ के उत्तर पूर्व में भी बना है. यह सारे सिस्टम एक अक्षीय रेखा से होकर जा रहे हैं. जिसके कारण कानपुर और आस-पास के जिलों मे भी अगले तीन दिनों तक जोरदार बारिश के आसार बने हुए हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें