28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, एनआर ने तीन महीने तक कैंसिल की 12 ट्रेन, देखें लिस्ट

Indian Railways: उत्तर रेलवे (एनआर) ने दर्जन भर से अधिक एक्सप्रेस ट्रेन को आने वाले दिनों में कोहरे के चलते निरस्त (Canceled) किया है. एनआर की ट्रेन एक दिसंबर से फरवरी के अंत तक कैंसिल रहेंगी.

Bareilly News: अगर आप ट्रेन से सफर करने की तैयारी में हैं, तो एक बार प्रभात खबर की यह न्यूज जरूर पढ़ लें. क्योंकि, उत्तर रेलवे (northern railway) ने दर्जन भर से अधिक एक्सप्रेस ट्रेन को आने वाले दिनों में कोहरे के चलते निरस्त (Canceled) किया है. एनआर की ट्रेन एक दिसंबर से फरवरी 2023 के अंत तक कैंसिल रहेंगी.

लंबी दूरी की दर्जनभर ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला

एनआर ने कोहरे की संभावनाओं को देखते हुए लंबी दूरी की दर्जनभर ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला लिया है. नई दिल्ली वाया बरेली- मालदा टाउन चलने वाली 14004 मालदा टाउन एक्सप्रेस को एक दिसंबर से 26 फरवरी 2023 तक के लिए निरस्त किया गया है, जबकि मालदा टाउन वाया बरेली- दिल्ली लौटने वाली 14003 को 3 दिसंबर से 28 फरवरी तक कैंसिल किया गया है.

6 दिसंबर से अगले साल 28 फरवरी तक रद्द रहेंगी ट्रेन

कोलकाता से अमृतसर वाया बरेली- अमृतसर जाने वाली 12357 एक्सप्रेस ट्रेन को 3 दिसंबर से 28 फरवरी, अमृतसर वाया बरेली- कोलकाता लौटने वाली 12358 एक्सप्रेस को 5 दिसंबर से 2 मार्च तक कैंसिल किया गया है. कोलकाता से वाया बरेली- अमृतसर आने वाली 12317 कोलकाता एक्सप्रेस को 4 दिसंबर से 26 फरवरी तक, अमृतसर से वाया बरेली- कोलकाता लौटने वाली 12318 एक्सप्रेस को 6 दिसंबर से अगले साल 28 फरवरी तक के लिए कैंसिल किया गया है.

राज्यरानी एक्सप्रेस को भी किया निरस्त

हावड़ा वाया बरेली- देहरादून को जाने वाली 12369 एक्सप्रेस ट्रेन 8 दिसंबर से 27 फरवरी 2023 तक, जबकि देहरादून वाया बरेली- हावड़ा जाने वाली 12370 एक्सप्रेस ट्रेन को 2 दिसंबर से 28 फरवरी तक निरस्त किया गया है. इसके अलावा वाया बरेली, मुरादाबाद, रामपुर और शाहजहांपुर के बीच चलने वाली शहीद एक्सप्रेस, पुरबिया एक्सप्रेस और मेरठ वाया बरेली लखनऊ को चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को भी निरस्त किया गया है.

कैंसिल ट्रेन में भी रिजर्वेशन

एनआर दर्जनभर से अधिक ट्रेनों को 3 महीने के लिए कैंसिल कर चुका है. मगर, इसके बाद भी कैंसिल ट्रेनों में रिजर्वेशन हो रहे हैं.इससे यात्रियों को दिक्कत हो सकती है. क्योंकि, रेलवे इन ट्रेनों को कोहरे के चलते कैंसिल कर चुका है.मगर, ट्रेन में रिजर्वेशन होने से यात्री गुमराह हो रहे हैं. इस मामले में कुछ यात्रियों ने शिकायत भी की है.

रिपोर्ट: मोहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें