1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. cm yogi adityanath inaugurated 100 projects worth 144 crores in gorakhpur sht

Gorakhpur News: गोरखपुर के विकास को मिलेगी नई रफ्तार, सीएम योगी ने 144 करोड़ की 100 परियोजनाओं की दी सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को 144 करोड़ रुपए की लागत की 100 परियोजनाओं की सौगात दी. रविवार को उन्होंने तारामंडल के महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Prabhat khabar

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन यहां 144 करोड़ रुपए की लागत की 100 परियोजनाओं की सौगात दी. रविवार को उन्होंने तारामंडल के महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

144 करोड रुपए की 100 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन रविवार को महंत दिग्विजय नाथ पार्क में सड़क, संपर्क मार्ग, बाढ़ सुरक्षा और शिक्षा आदि की 144 करोड रुपए की 100 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है. दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित इस कार्यक्रम में करीब 33.16 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है और 111.33 करोड़ रुपए की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने अक्षय पात्र किट, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को आवासों की चाबी सौंपी. साथ ही गौशालाओं के लिए भूसा दान करने वाले दान दाताओं को सम्मानित भी किया.

मुख्यमत्री ने जनता का किया धन्यवाद

मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, 144 करोड़ की परियोजनाओं के लिए मैं सबको बधाई देता हूं, नई सरकार के गठन में आपके सहयोग के लिए मैं धन्यवाद देता हूं, उन्होंने कहा कि जनता ने तमाम जाति, क्षेत्र ,भाषा, संकीर्णता के नाम पर सियासत कर रहे लोगों को नकार दिया है. मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि विकास केवल शासन के अनुसार ही नहीं लोगों कि उस में सहयोगिता भी दिखाई देनी चाहिए.

विकास कार्य में नहीं आनी चाहिए कोई बाधा- सीएम योगी

विकास कार्यों को लेकर उन्होंने कहा कि आज सड़क, उद्योग धंधे, विद्यालय, हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज के निर्माण निरंतर हो रहे हैं, विकास कार्य में किसी भी प्रकार का रोड़ा या बाधा नहीं आनी चाहिए. इससे परियोजनाओं की लागत बढ़ती है. जनता जब परियोजनाओं के साथ जुड़ती है तो हमें भी मदद मिलती है. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में वनारस से गोरखपुर और गोरखपुर से सोनौली के बीच फोरलेन का निर्माण तेजी से हो रहा है.

जलजमाव की समस्या का समय से पहले होगा समाधान

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि, गोरखपुर में आज हर तरफ फोरलेन बिजली और विकास की तमाम योजनाएं चल रही हैं. बरसात के दौरान यहां जल जमाव न हो इसकी तैयारी हम अभी से कर रहे हैं. गोड़धोइया नाले की सफाई पहली बार हुई है और उस क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है. रामगढ़ ताल से ताल कुलानी के बीच नाले का काम तेजी से चल रहा है, जिससे शहर और ग्रामीण इलाकों में जलजमाव नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि अगर हम न्याय और सुरक्षा की गारंटी ना दे सके तो विकास का कोई मतलब नहीं है महीने में दो बार तहसील दिवस और दो बार थाना दिवस का आयोजन हो मिशन शक्ति के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों की समस्या का समाधान हो इसके लिए हम काम कर रहे हैं उन्होंने कहा कि यह शहर जिस कारण से बदनाम था वह आज उस से मुक्त हो चुका है जनप्रतिनिधि नियमित रूप से जनता की समस्या को सुने हमें भी जन चौपाल के साथ जुड़ना होगा अगर कोई जनप्रतिनिधि 1 घंटे ही जनता की समस्या को लेकर बैठ जाए तो लोगों की अधिकतर समस्या का समाधान वहीं से हो जाएगा,

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें