1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur crime news marrying hindu woman after converting religion change up avh

UP: आंध्र प्रदेश में धर्म परिवर्तन कर हिंदू महिला से की शादी, नकदी-जेवर लेकर भागा यूपी, थाने पहुंची पत्नी

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही मेरे 16 वर्षीया बेटी पर उसकी निगाहें रहती थी और उसके ऊपर अवैध सम्बन्ध का दबाव बनाने लगा. इस बात को लेकर आए दिन वो मारपीट करता था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP news
UP news
prabhat khabar

गोरखपुर के कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र के कुनवार गांव के हब्बीबुल्लाह खान पुत्र हफीजुल्लाह आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम शहर के एक हिन्दू महिला से शादी कर महिला को झांसा देकर गाँव चला आया. विशाखापट्टनम शहर से चलकर खोजते हुए ममता उर्फ़ ममीषा खान शुक्रवार को कैम्पियरगंज थाने में आकर अपनी आप बीती बताते हुए न्याय की गुहार लगाई, जिसके बाद पुलिस एक्शन में आ गई.

महिला द्वारा बताया गया कि मेरी शादी पहले हुई थी, जिससे तीन बच्चे एक लड़की (16) और दो लड़के (14 और 12) वर्ष भी है. लेकिन पति का असमय मृत्यु होने के कारण अकेले ही रहती थी. कुछ सालों से गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र के कुनवार निवासी हब्बीबुल्लाह विशाखापट्टनम में एक प्राइवेट कम्पनी में कार्य करता था और मेरे मकान के नीचे रहता था. धीरे -धीरे नजदीकी बढ़ने लगी और अपने प्रेमजाल में फंसाकर 2016-17 में अपने विश्वास में लेकर धर्म परिवर्तित कराकर मुस्लिम रीतरिवाज से विवाह रचाई.

महिला ने आगे बताया कि हम दोनों शादी के बाद खुशी खुशी से रहने लगे. लेकिन कुछ दिनों बाद गांव में घर नहीं होने की वजह से हब्बीबुल्लाह गांव नहीं लाने की असमर्थता जताने लगा. साथ ही घर बनवाने के नाम पर बारह लाख पांच हजार रूपये और तीन तोला सोना धोखे से ले लिया.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही मेरे 16 वर्षीया बेटी पर उसकी निगाहें रहती थी और उसके ऊपर अवैध सम्बन्ध का दबाव बनाने लगा. इस बात को लेकर आए दिन वो मारपीट करता था. बेटी के साथ अवैध संबध बनाने से रोकने पर जुलाई में गांव में घर बनवाने और अन्य जरुरी कार्यो के नाम पर अपने पैतृक गांव आ गया, जब फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल बंद बताने लगा. इंतजार के बाद जब कोई खोज खबर नहीं मिली तो यहांं आई हूं.

बदल दिया पूरे परिवार का नाम- ममता ने बताया कि हब्बीबुल्लाह द्वारा मेरा नाम बदलने के बाद मेरे बच्चों का नाम बदलने का दबाव बनाते हुए बेटी का नाम बसुधा हंसदा से निशा खान और बेटे नाम किसान हंसदा से बदलकर अहमद खान रख दिया है. और मुस्लिम धर्म के अनुसार नवाज और अन्य धार्मिक कार्य करने के लिए दबाव बनाता था.

इधर पूरे मामले में कैम्पियरगंज के थाना प्रभारी सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि महिला द्वारा तहरीर दी गयी है. दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही है. अगर बात नहीं बनी तो जांचकर उचित करवाई किया जाएगा.

इनपुट: अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें