1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. girl jumped into the yamuna and two brothers jumped to save her life in agra nrj

आगरा में छात्रा ने लगाई यमुना में छलांग, दो भाई जान बचाने के लिए कूद पड़े, गूंज उठी ताली, मिला इनाम

पुल के नीचे नदी किनारे बैठे दो भाइयों ने छात्रा को डूबते हुए देख उसे बचाने के लिए खुद भी नदी में छलांग लगा दी. कुछ देर की जद्दोजहद के बाद छात्रा को बचाकर बाहर ले आए. घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. थाना प्रभारी ने दोनों चचेरे भाइयों की जमकर तारीफ की और उन्हें इनाम भी दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
दोनों बहादुर भाइयों की जमकर हुई सराहना.
दोनों बहादुर भाइयों की जमकर हुई सराहना.
Prabhat Khabar

Agra News: जींस टॉप पहनकर और हाथ पर किसी का नाम लिख एक छात्रा जवाहर पुल से यमुना नदी में कूद गई. पुल से गुजर रहे तमाम लोगों ने छात्रा को छलांग लगाते हुए देखा तो शोर मचाने लगे. उसके बाद पुल के नीचे नदी किनारे बैठे दो भाइयों ने छात्रा को डूबते हुए देख उसे बचाने के लिए खुद भी नदी में छलांग लगा दी. कुछ देर की जद्दोजहद के बाद छात्रा को बचाकर बाहर ले आए. घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. इसके बाद थाना प्रभारी ने दोनों चचेरे भाइयों की जमकर तारीफ की और उन्हें इनाम भी दिया.

दो भाइयों ने छात्रा को बचा लिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को करीब 1 बजे एक छात्रा जींस और टीशर्ट पहने हुए और रोते हुए रामबाग से पैदल पैदल जवाहर पुल की तरफ जा रही थी. कई लोगों ने छात्रा को रोकने और मामला पूछने की कोशिश भी की, लेकिन छात्रा ने किसी की नहीं सुनी और जवाहर पुल पर पहुंचकर उसने यमुना नदी में छलांग लगा दी. छात्रा ने जैसे ही यमुना नदी में छलांग लगाई आसपास में मौजूद राहगीरों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इसके बाद यमुना नदी के किनारे बैठे दो चचेरे भाई नीरज पुत्र छोटेलाल व नितिन पुत्र फूल सिंह ने छात्रा को डूबता हुआ देख खुद भी नदी में छलांग लगा दी. काफी देर तक कोशिश करने के बाद दोनों भाइयों ने छात्रा को बचा लिया और नदी से बाहर निकाल लिया.

परिजनों के सुपुर्द कर दिया

छात्रा को नदी से बाहर निकालने के बाद आसपास मौजूद लोगों ने और दोनों युवकों ने छात्रा के पेट से पानी निकालने का प्रयास किया जिसके बाद छात्रा होश में आ गई. और इस दौरान घटना की सूचना क्षेत्रीय पुलिस को भी दे दी गई जिससे पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. घटना की सूचना पर थाना एत्माद्दौला प्रभारी सत्यदेव शर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और छात्रा के घर वालों को भी घटना की सूचना दे दी. जिसके बाद थाना प्रभारी को बताया गया कि नदी किनारे मौजूद नीरज और नितिन ने ही छात्रा की जान बचाई है. जिस पर थाना प्रभारी ने दोनों युवकों को शाबाशी दी और अपनी जेब से एक हजार निकाल कर दोनों को 500-500 रुपये इनाम में दे दिए. छात्रा को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें