1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. girl deny to marry due to lack of property on young man sht

शादी के लिए हो चुकी थीं सारी तैयारियां, अचानक दुल्हन को पता चला दूल्हे का ये राज, तो शादी से किया इनकार

बरेली में एक युवती और युवक की शादी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थीं. शादी में बस कुछ दिन ही बाकी बचे थे कि अचानत युवती ने रिश्ते के लिए इसलिए इनकार कर दिया.

By sohit sharma
Updated Date
Bareilly News
Bareilly News
Prabhat khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक युवती ने युवक से रिश्ते के लिए इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि युवक भूमिहीन था, यानी उसके नाम जमीन नहीं थी. युवक के परिजनों ने युवती को समझाने की काफी कोशिश की. मगर, इसके बाद भी युवती शादी को तैयार नहीं हुई. जिसके चलते युवक के परिजनों ने भमौरा थाना पुलिस से मामले की शिकायत की है.

युवक के नाम जमीन न होने पर तोड़ा रिश्ता

भमौरा थाना क्षेत्र के बेहटा निवासी एक टेंट मजदूर की बेटी की शादी का रिश्ता कुछ समय पहले भोजपुर के चंद्रभान सिंह के बेटे के साथ तय हुआ था. युवक के परिजनों ने युवती की गोद भराई समेत कई रश्म भी कर दी थीं, लेकिन इसी दौरान युवती को जानकारी हुई कि उसका होने वाला पति भूमिहीन है. वह बीए का छात्र है. इसके बाद युवती ने रिश्ता ठुकरा दिया. उसने शादी से इनकार कर दिया.

परिजनों के समझाने पर भी नहीं मानी युवती

युवती के परिजनों ने काफी समझाया. मगर, वह नहीं मानी. इसके बाद युवक के परिजनों ने भमौरा थाना पुलिस से मामले की शिकायत की है. उनका कहना है, कि गोद भराई की रस्म समेत तमाम रश्म हो चुकी हैं. सिर्फ शादी होना बाकी है. गोद भराई और तमाम रस्मों में काफी सामान भी दिया गया, लेकिन अब शादी से इनकार के साथ ही सामान भी नहीं लौटा रहे हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस पूरे मामले को लेकर भमौरा एसओ आरके सिरोही का कहना है कि, चन्द्रभान ने रिश्ता न करने के शिकायत की है. उनका कहना है कि काफी सामान भी दे चुकें हैं. यह सामान भी नहीं लौटा रहे हैं. फिलहाल, इस मामले की गंभीरता से जांच चल रही है.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें