1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gangster on former sp mla rameshwar singh yadav and district panchayat president jugendra singh yadav in etah nrj

एटा में पूर्व सपा विधायक और जिपं अध्यक्ष भाइयों पर लगा गैंगस्टर, जमीन पर अवैध कब्जे के हैं कई मामले

एटा जनपद में मंगलवार पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव ने हाल ही में सपा के टिकट पर एटा और अलीगंज विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिसमें दोनों भाई हार गए थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Twitter

Etah News: यूपी में अवैध कब्जा कर सम्पत्ति को हड़पने वालों पर प्रशासन का डंडा चल रहा है. अब एटा जनपद में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के करीबी दो नेताओं के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव ने हाल ही में सपा के टिकट पर एटा और अलीगंज विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिसमें दोनों भाई हार गए थे.

क्यों की गई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एटा जनपद में अलीगंज के पूर्व सपा विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया गया है. दोनों सपा नेताओं के खिलाफ अवैध कब्जों को लेकर चार एफआइआर हाल ही में दर्ज की गई थीं. इन मामलों में जांच भी चल रही है. रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि लोगों में दोनों सपा नेता का भय व्याप्त है. कोई साधारण व्यक्ति इनके खिलाफ मुकदमा लिखवाने व गवाही देने की हिम्मत नहीं करता. दोनों आपराधिक कृत्य व दुस्साहसिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं. इन दोनों के खिलाफ कोतवाली नगर में चार मुकदमे विभिन्न धाराओं में दर्ज हैं. इसी के तहत दोनों सपा नेताओं के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है.

पहले से ही दोनों भाई घोषित हैं भूमाफिया

एसएसपी धनंजय सिंह कुशवाहा ने बताया, ‘कोतवाली नगर में सपा नेता रामेश्वर सिंह यादव और जुगेंद्र सिंह यादव के खिलाफ सरकारी जमीन पर कब्जा करने के संबध में मुकदमे दर्ज हैं. इसी के तहत गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी भी कराई जाएगी.’ साल 2021 में शहर में पूर्व विधायक के फार्म हाउस और मंडी समिति के बराबर में अवैध कब्जा पाया गया था. इस पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया था. इसके बाद अलीगंज और जैथरा में सपा नेता के करीबियों का भी एक ईंट भट्टा और कोल्ड स्टोर तथा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा मिला था. वहां भी बुलडोजर से कार्रवाई की गई थी. प्रशासन ने दोनों भाइयों को भूमाफिया भी घोषित कर रखा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें