1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. former sp mla from atrauli viresh yadav released from aligarh jail nrj

Aligarh News: अतरौली से पूर्व सपा विधायक वीरेश यादव जेल से रिहा, चारों मामले में मिली जमानत

डिप्टी जेलर आफताब अंसारी ने प्रभात खबर को बताया कि 4 मई 2022 से 13 दिन तक अलीगढ़ जिला कारागार में बंद रहे अतरौली के पूर्व सपा विधायक वीरेश यादव को सभी मुकदमों में जमानत मिलने के बाद सुबह 11 बजे जमानत पर रिहा कर दिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अतरौली से सपा के पूर्व विधायक वीरेश यादव
अतरौली से सपा के पूर्व विधायक वीरेश यादव
File Photo

Aligarh News: कल्याण सिंह के गढ़ अतरौली से पूर्व सपा विधायक वीरेश यादव जेल से जमानत पर रिहा हो गए. वीरेश यादव पर 4 मुकदमे चल रहे थे. चारों में जमानत मंजूर होने के बाद अलीगढ़ जिला कारागार से रिहाई हुई.

रिहाई की प्रक्रिया कराई गई

डिप्टी जेलर आफताब अंसारी ने प्रभात खबर को बताया कि 4 मई 2022 से 13 दिन तक अलीगढ़ जिला कारागार में बंद रहे अतरौली के पूर्व सपा विधायक वीरेश यादव को सभी मुकदमों में जमानत मिलने के बाद सुबह 11 बजे जमानत पर रिहा कर दिया गया. वीरेश यादव की रिहाई 16 मई को ही होनी थी, पर रिहाई के परवाने पर वारंट में केस नंबर गलत दर्ज था, जिसको लेकर के रिहाई नहीं हो सकी. आज 17 मई को रिहाई परवाने में तकनीकी कमी दुरुस्त करा कर रिहाई प्रक्रिया कराई गई.

इन मामलों में थे जेल में...

वीरेश यादव पर 1997 और 1998 में अलीगढ़ के दादों थाने में अलग-अलग जानलेवा हमले के मामले चल रहे थे. कोर्ट ने इन मामले में कई बार पूर्व विधायक वीरेश यादव के खिलाफ सम्मन, वारंट जारी किए पर, वह उपस्थित नहीं हुए. कोर्ट ने 5 सितंबर 2021 को धारा 82 के तहत फरारी की उद्घोषणा जारी की. 26 अप्रैल को अदालत ने कुर्की के आदेश दिए. 4 मई को वीरेश यादव ने एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. जहां से उन्हें जेल भेज दिया था. इनमें से एक मुकदमे में अदालत ने 9 मई को जमानत मंजूर की थी. निचली अदालत में भी 2 मुकदमों में जमानत मंजूर की. एक मुकदमा वर्ष 1998 का था, इसमें जमानत अर्जी भी मंजूर कर ली गई थी.

3 बार अतरौली से विधायक रहे

भाजपा का गढ़ माने जाने वाली अलीगढ़ की अतरौली विधानसभा सीट से सपा के वीरेश यादव तीन बार विधायक रहे. सन 1993, 2002, 2012 में सपा के वीरेश यादव अतरौली से विधायक चुने गए. 2012 में वीरेश यादव ने कल्याण सिंह की पुत्रवधू प्रेमलता वर्मा को हराया था. सपा के पूर्व विधायक वीरेश यादव अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र भी रहे हैं वीरेश यादव ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीए की पढ़ाई की थी.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें