1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. five murder in nawabganj prayagraj letest update crime news today in hindi sht

नवाबगंज मर्डर मिस्ट्री: राहुल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया बड़ा सच, इन सवालों के जवाब मिलने बाकी

प्रयागराज के खागलपुर गांव में एक ही परिवार की पांच लोगों की मौत के मामले में परिवार के मुखिया राहुल तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल तिवारी की मृत्यु का कारण फांसी पर लटकने से दम घुटना बताया गया है. साथ ही शरीर पर...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Nawabganj Murder Case
Nawabganj Murder Case
File Photo

Prayagraj News: नवाबगंज के खागलपुर गांव में एक ही परिवार की पांच लोगों की मौत के मामले में परिवार के मुखिया राहुल तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल तिवारी की मृत्यु का कारण फांसी पर लटकने से दम घुटना (asphyxia due to antemortem hanging) साथ ही शरीर पर गहरा निशान (ligature mark) के अलावा अन्य कोई चोट नहीं पाई गई. इसके अलावा राहुल की कंठिका हड्डी (hyoid bone) ‘जस की तस’ पाई गई है.

4 संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस का कहना है कि घटनास्थल की परिस्थितियों, दो पन्नों के हस्त लेख (सुसाइड नोट) और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक राहुल तिवारी ने साड़ी के फंदे का इस्तेमाल कर आत्महत्या की है. प्रारंभिक जांच में इसकी पुष्टि हो रही है. फिलहाल, जांच अभी जारी है. गौरतलब है कि पुलिस ने इस मामले में मृतक राहुल तिवारी के बड़े भाई मुन्ना तिवारी की शिकायत पर 4 संदिग्धों के ख़िलाफ़ धारा 302, 34 IPC के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस हिरासत में पहुंचे नामजद आरोपी

घटना के संबंध में नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई 7 टीमों ने 10 घण्टे के भीतर सभी 4 नामजद अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जांच के बाद अन्य तथ्यों का जल्द ही खुलासा किया जाएगा.

पांच शवों का एक साथ किया गया अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद रसूलाबाद पर प्रशासन की मौजूदगी में राहुल तिवारी और उसकी पत्नी समेत तीन बच्चों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार के दौरान राहुल के परिजन और गांव से तमाम लोग मौके पर मौजूद थे, जहां राहुल के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था.

ससुराल वालों पर संपत्ति के विवाद में हत्या का आरोप

गौरतलब है कि नवाबगंज के खगलपुर में शनिवार सुबह एयरफोर्स कर्मी सुरेश शुक्ला के मकान में किराए पर रह रहे राहुल तिवारी का शव घर के आंगन में साड़ी के फंदे पर लटका हुआ मिला था. जबकि पत्नी का खून से लथपथ शव कमरे के अंदर चारपाई पर और बच्चों का शव तखत पर मिला था. पत्नी और बच्चों की हत्या धारदार हथियार से की गई थी. पुलिस जांच में घर के बाहर एक धारदार हथियार भी बरामद हुआ था. राहुल के परिजनों ने ससुराल वालों पर संपत्ति के विवाद में हत्या का आरोप लगाया है.

अभी भी कई सवालों के जवाब मिलने बाकी

  1. राहुल, पत्नी और अपने मासूम बच्चों की हत्या क्यों करेगा?

  2. क्या राहुल के लिए चार लोगों का गला रेतना आसान था ?

  3. क्या वास्तव में राहुल ने पत्नी और बच्चियों की हत्या के बाद आत्महत्या की?

  4. क्या हत्यारों ने फुलप्रूफ प्लानिंग के साथ इस घटना को अंजाम दिया ?

  5. राहुल अक्सर किराए के मकान क्यों बदल देता था, उसे किसी का डर था या कोई और वजह थी ?

  6. घर में किसी प्रकार की आंतरिक कलह के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया?

  7. घटना की सूचना पर पहुंचा स्निफर डॉग शराब की दुकान तक क्यों गया ?

  8. क्या राहुल ने किसी से कर्ज लिया था जिसके कारण वह परेशान चल रहा था ?

  9. राहुल ने अपने सुसाइड नोट में क्या लिखा है, किन लोगों का जिक्र किया है आखिर वह कौन लोग हैं ?

  10. घटना के पीछे की असल वजह कहीं कौशांबी की वह जमीन तो नहीं जिसे राहुल ने अपनी सास से अपने नाम कराया था?

मामले की जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल, पुलिस पांच लोगों की मौत के कारण को जानने में जुटी है. पुलिस मामले में हर एंगल की जांच गंभीरता के साथ कर रही है. सुसाइड नोट में जिन लोगों के नाम लिखे हैं, उनसे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा होगा.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें