1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. farmer leader rakesh tikait returned sisauli home after ending the movement nrj

Kisan Andolan: किसान नेता राकेश टिकैत आंदोलन खत्म कर लौटे घर, फूलों की बारिश और गाजे-बाजे की गूंज से स्वागत

कृषि कानून और अन्य मांगों पर सरकार के साथ सहमति बनने के बाद किसान #दिल्ली सीमाओं से वापस अपने घर की ओर रवाना हो गए हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेशटिकैत के नेतृत्व में सभी किसानों ने आज बॉर्डर को पूर्ण रूप से खाली कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जगह-जगह लोगों ने किया भव्य स्वागत.
जगह-जगह लोगों ने किया भव्य स्वागत.
Social Media

Muzzaffarnagar News: किसान आंदोलन की रीढ़ की हड्डी बनने वाले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को सिंघु बॉर्डर पर 384 दिनों तक चले आंदोलन को समाप्त करते हुए मुजफ्फरनगर के सिसौली स्थित अपने पैतृक आवास लौट आए. इस बीच उनकी जगह-जगह आवभगत की गई. सभी ने अगुवाई के लिए विशेष स्वागत कार्यक्रमों का आयोजन कर रखा था.

पिछले एक साल से किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग के लिए दिल्ली के गाजीपुर सीमा पर सैकड़ों अन्य किसानों के साथ डेरा डाला था. इस महीने की शुरुआत में संसद में कानून को आखिरकार वापस ले लिया गया और किसान संघों की छतरी संस्था, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने अन्य लंबे समय से चली आ रही मांगों पर सरकार के साथ एक समझौता किया. इस ऐतिहासिक जीत को हासिल करने के बाद, किसानों का आंदोलन वापस ले लिया गया और जो लोग दिल्ली के सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर तैनात थे वे आखिरकार घर लौटे. बुधवार की सुबह जब वे अपने घर की ओर चले थे तब उन्होंने आंदोलन स्थल पर हवन कर भगवान का शुक्रिया अदा किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें