1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. encounter between police and miscreants in gorakhpur two arrested sht

Gorakhpur News: गोरखपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, लाखों की नगदी के साथ लुटेरे गिरफ्तार

गोरखपुर में पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए हैं. कैंट और रामगढ़ताल इलाके में लूट की तीन घटना के वांछित थे बदमाश. पुलिस ने बदमाशों के पास से बाइक, पिस्टल, तमंचा, कारतूस समेत तीन लाख की नगदी बरामद की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur Crime News
Gorakhpur Crime News
Prabhat khabar

Gorakhpur News: गोरखपुर में पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है. बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की, जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों को गोली लगी. कैंट और रामगढ़ताल इलाके में लूट की तीन घटना के वांछित थे बदमाश. पुलिस ने बदमाशों के पास से बाइक, पिस्टल, तमंचा, कारतूस समेत तीन लाख की नगदी बरामद की है. घायल बदमाश मनोज और अजीत को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

पुलिस मुठभेड़ में दोनों बदमाश गिरफ्तार

दरअसल, शहर के रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के चिड़ियाघर इलाके में देर रात पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हुई है. पूछताछ में बदमाशों ने कैंट और रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में हुई लूट की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है. दोनों आरोपी रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र में पूर्व हुई 32 लाख की लूट के मामले में जेल जा चुके हैं. फिलहाल, कैंट और रामगढ ताल की लूट के मुकदमें में वांछित चल रहे थे. बदमाश मनोज शहर के चिलुआताल और अजीत बेलघाट थाना क्षेत्र का रहने वाला है. दोनों बदमाशों पर एक दर्जन से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

बदमाशों के पास से लाखों का सामान बरामद

वहीं, मीडिया से बातचीत में एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया है कि, देर रात पुलिस मुठभेड़ में दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बदमाशों के पास से लूटी गई नकदी और तमंचा कारतूस के अलावा कई समान मिले हैं. उन्होंने बताया कि रात्रि में थाना रामगढ़ताल में दो अपराधियों का पीछा करते हुए पुलिस पर फायरिंग की गई, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दोनों अभियुक्तों को गोली लगी है, दोनों अभियुक्त अस्पताल में है, जिनका इलाज चल रहा है.

पहले भी जेल जा चुके हैं आरोपी

पूछताछ में प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों अभियुक्त पूर्व में जेल जा चुके हैं और ये बड़े अपराधी हैं, जिन्होंने हाल ही की घटनाओं में थाना रामगढ़ताल और थाना कैंट में कुल 3 लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था, जिसमें यह वांछित चल रहे थे. दोनों अभियुक्तों से लगभग 3 लाख रुपये लूट के एक पिस्टल, एक तमंचा, एक बाइक और एक लूट का मोबाइल बरामद हुआ है. मामले में जो मुकदमे दर्ज हैं उस प्रकरण में आगे वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. टीम को इस काम के लिए 25 हजार का इनाम दिए जाने का ऐलान किया गया है.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें