1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. deputy cm brajesh pathak ordered to medical supplies corporation nrj

सरकारी अस्‍पतालों में दवाइयों की उपलब्‍धता के लिए सरकार सख्‍त, डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिए निर्देश

यूपी में स्वास्थ्य विभाग की बेस्ट प्रैक्टिस के बारे में गुजरात में चर्चा हुई है. मलेरिया, एईएस और संचारी रोग अभियान यूपी में सफलतापूर्वक चलाया गया है. उन्‍होंने एक बार फिर कहा क‍ि कोरोना काल में यूपी ने बेहतर कार्य किया है. बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन और बच्चों का भी टीकाकरण किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक
डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक
प्रभात खबर

Lucknow News: उत्‍तर प्रदेश में आए दिन सरकारी अस्‍पतालों में दवाओं की कमी को लेकर शिकायतें सुनने को म‍िलती रहती हैं. अब यूपी की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार की ओर से इस मसले के हल का समाधान तलाशा गया है. बुधवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्‍होंने बताया क‍ि मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन को स्‍पष्‍ट निर्देश दिए गए हैं क‍ि सरकारी अस्‍पतालों में दवाओं की खेप पहुंचाई जाए.

प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन को निर्देश दिया कि अस्पतालों तक दवाई पहुंचाएं. यह जिम्‍मा मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन को दी गई है. उन्‍होंने कहा क‍ि चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग मरीजों के लिए कई काम कर रहा है. प्रदेश में मेडिकल उपकरण और दवाओं की उपलब्धता बढ़े उसके लिए सरकार काम कर रही है. यूपी में स्वास्थ्य विभाग की बेस्ट प्रैक्टिस के बारे में गुजरात में चर्चा हुई है. मलेरिया, एईएस और संचारी रोग अभियान यूपी में सफलतापूर्वक चलाया गया है. उन्‍होंने एक बार फिर कहा क‍ि कोरोना काल में यूपी ने बेहतर कार्य किया है. बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन और बच्चों का भी टीकाकरण किया गया है. अफसरों के परफॉर्मेंस के सवाल पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जवाब दिया क‍ि मंगलवार को हुई बैठक में ऐसी कोई बात नहीं हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें