1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. deen mohammad kidnaps minor girl friend daughter used for begging know full etails ghaziabad samachar amh

दोस्त की बेटी का अपहरण कर मंगवा रहा था भीख...पिता को पूछती तो बन जाता हैवान

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
deen mohammad kidnaps minor girl friend daughter
deen mohammad kidnaps minor girl friend daughter
file photo

गाजियाबाद : आखिरकार दिव्यांग दीन मोहम्मद पकड़ा गया. वह एक माह से अपने दोस्त छोटू खां की पांच साल की मासूम बेटी का अपहरण कर उससे भीख मंगवा रहा था. मासूम जब भी अपने पिता को पूछती तो वह हैवान बन जाता. उसकी बेरहमी से पिटाई करता. डरकर उसने पिता के पास कब जाएंगे, पूछना ही छोड़ दिया.

सीओ प्रथम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि रोजी कॉलोनी निवासी अपने दोस्त छोटू खां ने गत 28 नवंबर को अपनी पांच साल की बेटी के लापता होने की सूचना देते हुए अपहरण की आशंका जताई थी. पुलिस के सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर एक दिव्यांग बच्ची को अपनी ट्राई साइकिल में ले जाता हुआ दिखा. करीब एक माह की मशक्कत से आरोपी की पहचान मुरादनगर के गांव नेकपुर निवासी दीन मोहम्मद के रूप में हुई. शुक्रवार को पुलिस ने तिगरी गोल चक्कर से उसे गिरफ्तार कर बच्ची को बरामद कर लिया. पूछताछ में बताया कि उसने भीख मंगवाने के लिए बच्ची का अपहरण किया था. पकड़े जाने के दौरान भी वह बच्ची से भीख मंगवा रहा था.

हरिद्वार समेत कई स्थानों पर मंगवाई भीख: सीओ के मुताबिक उसने बच्ची से हरिद्वार, रुड़की स्थित कलियर शरीफ की दरगाह, मुजफ्फरनगर, मेरठ, देहरादून, ऋषिकेश, दिल्ली की जामा मस्जिद, अक्षरधाम मंदिर आदि जगहों पर भीख मंगवाई. हरिद्वार व कलियर शरीफ समेत कई स्थानों पर बच्ची की फोटो दिखाने पर इसकी तस्दीक भी हुई. इसके बाद पुलिस ने भीड़भाड़ वाले इलाकों, बाजारों, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों आदि पर बच्ची के फोटो वाले पोस्टर चस्पा कराए.

पोस्टर देखकर स्थानीय व्यक्ति ने दी सूचना : तिगरी गोल चक्कर पर पोस्टर लगा देखकर ही शुक्रवार को स्थानीय व्यक्ति ने बच्ची को पहचाना और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने आननफानन मौके पर पहुंच बच्ची को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. सीओ का कहना है कि दीन मोहम्मद बच्ची को नोएडा ले जाने वाला था.

पिता को देख बिलख पड़ी बच्ची : पुलिस ने छोटू खां को थाने बुलाया तो उसे देखते ही मासूम बिलखकर रोने लगी. सीओ ने बताया कि दीन मोहम्मद बच्ची के पिता का दोस्त है. उसका घर पर आना जाना था. बच्ची की मां का निधन हो चुका है. वह पिता और दादी के साथ रहती है. जिस वक्त छोटू खां घर पर नहीं था, उसी दौरान दीन मोहम्मद उसके घर पहुंचा और बच्ची को बहाने से अपने साथ ले गया था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें