1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. dead body of corona patient dumped in rapti river in up balrampur video viral fir registered police started probe pwn

कोरोना संक्रमित चाचा के शव को नदी में फेंकने वाला आखिर वह शख्स है कौन, जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमित चाचा के शव को नदी में फेंकने वाला आखिर वह शख्स है कौन, जानें...
कोरोना संक्रमित चाचा के शव को नदी में फेंकने वाला आखिर वह शख्स है कौन, जानें...
Twitter, ANI UP

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में कोरोना संक्रमित का शव को कथित तौर पर राप्ती नदीं में फेंकने का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद कार्रवाई में जुटी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपने चाचा के शव को राप्ती नदीं में फेंक दिया जिनकी मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी. इस घटना में उसकी मदद करने वाले एक और व्यक्ति को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बलरामपुर के सीएमओ ने बताया कि कोरोना से मौत होने के बाद 65 वर्षीय प्रेम नाथ मिश्रा के शव को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उनके परिजनों को सौंप दिया गया था. जिसके बाद यह मामला सामने आया कि मृतक के शव को नदीं में फेंक दिया गया है. उन्होंने बताया कि इसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है.

वहीं पुलिस ने बताया कि 65 वर्षीय प्रेम नाथ मिश्रा की मौत कोरोना संक्रमण के कारण बलरामपुर जिला अस्पताल में हो गयी. भर्ती होने के तीन दिन बाद ही उनकी मौत हो गयी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शव को नदी मे फेंकने वाला वीडियो वायरल होने के बाद एक एंबुलेंस चालक की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

इसके बाद मृतक के भतीजे संजय कुमार और उसका सहयोग करने वाले एक स्थानीय व्यक्ति मनोज के खिलाफ कोतवाली देहात थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं.

शिकायतकर्ता एंबुलेंस चालक ने कहा कि 29 मई कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मृतक के शव को उसके परिवार को सौंप दिया गया था. चालक के कहा कि वायरल वीडियो के आधार पर जो कहा जा रहा है कि अस्पाल के कर्मियों ने शव को नदी में फेका है वह बिल्कुल गलत है. क्योंकि दिन के हालांकि जो कहा गया है कि 12: 30 बजे शव को परिजनों को सौंप दिया गया था.

वहीं एक एक अधिकारी ने दावा किया कि एक राहगीर ने शव को नदी में फेंकने की घटना को रिकॉर्ड किया और फिर इसे सोशल मीडिया में शेयर कर दिया. तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. गौरतलब है कि जब देश में कोरोना के मामले चरम पर उस वक्त गंगा नदीं में तैरते हुए कई शव पाये गये थे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें