1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cyclone tauktae effect in up orange alert in uttar pradesh latest updates weather news heavy rain imd up mausan ki jankari up me cyclone ka asar prt

Cyclone Tauktae in UP: यूपी में भी दिखेगा ताउते तूफान का कहर, ऑरेंज अलर्ट जारी, इन जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyclone Tauktae
Cyclone Tauktae
Sky met
  • यूपी में तूफान ताउते को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

  • 40 से 50 किमी/घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा,

  • मानसून से पहले हो सकती है भारी बारिश

Cyclone Tauktae Impact In UP: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते का असर लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है. आज सुबह से ही यूपी के कई जिलों में मौसम का मिजाज अचानक बदल सा गया है. मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने की चेतावनी जारी की है.

लखनऊ, अयोध्या बाराबंकी, सीतापुर, इटावा, लखीमपुरखीरी, कानपुर, गोंडा, बहराइच, बस्ती, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, हाथरस, फिरोजाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कासगंज, मथुरा, टूंडला, आगरा और एटा सहित यूपी के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट है. इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी और कुछ स्थानों पर ओले गिरने की भी संभावना है. इन सभी क्षेत्रों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

अगले दो-तीन दिनों तक बदला रहेगा मौसमः मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के चलते भी अगले दो-तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश की मौसमी गतिविधियों में बदलाव होने की उम्मीद है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज (मंगलवार) यूपी के कई जिलों में बारिश हो सकती है.

IMD ने लखनऊ, अयोध्या, बाराबंकी, सीतापुर, इटावा, लखीमपुरखीरी, कानपुर, गोंडा, बहराइच, बस्ती, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, हाथरस, फिरोजाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कासगंज, मथुरा, टूंडला, आगरा और एटा सहित अलग-अलग स्थानों पर हल्की से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान बताया है.

किसानों के लिए भी अलर्टः इसके साथ ही मौसम विभाग ने किसानों को अलर्ट जारी किया है कि कटी फसल को इकट्ठा कर लें. वहीं तेज बारिश में पेड़ों के नीचे खड़े होने से मना किया है. मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को 15-20 मिमी तक बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, चक्रवाती तूफान ताउते के असर से यूपी के अलग-अलग जिलों में तेज बारिश होगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें