1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus up news updates cm yogi adityanath instruction for hospital in up aimed covid 19 cases in uttar pradesh smb

यूपी में कोई भी अस्पताल मरीज के इलाज के लिए मना नहीं करेगा, सीएम योगी ने दिया निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
ANI

Corna Cases In UP देशभर के साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए एक्शन में आ गए है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा है कि उत्तर प्रदेश में स्वच्छता, फॉगिंग और सैनिटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोई भी अस्पताल मरीज के इलाज के लिए मना नहीं करेगा. योगी आदित्यनाथ ने साथ ही जानकारी देते हुए कहा किआज की तारीख तक हमने लगभग 1,20,00,000 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी है.

गौर हो कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 33,574 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस दौरान 249 लोगों की मृत्यु दर्ज0 की गई है. जबकि, 26,719 लोगों को डिस्चार्ज किया गया हैग. जबकि, राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,04,199 है. इन सबके बीच, यूपी पुलिस ने अमीनाबाद में फर्जी इंजेक्शन बनाने वाले पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये फर्जी इंजेक्शन तैयार कर कोरोना पीड़ित लोगों को बेचते थे. पुलिस ने इनके पास से रेमडेसिविर इंजेक्शन की शीशी, इंजेक्शन के लेवल, 81,840 रुपये और एक मोटरसाइकिल बरामद की है.

उल्लेखनीय है कि यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए योगी सरकार हरसंभव उपाय करने में जुटी है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने आज राज्य में कोरोना के बचाव को लेकर कई निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोरोना के लक्षण दिखने पर होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है, वे अपने घरों में रहते हुए भी डॉक्टरों से संपर्क में रहें. गौर हो कि यूपी में अगले महीने से 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाना है. सीएम योगी ने इसके लिए केंद्र सरकार से 1 करोड़ टीके की डोज की मांग की है. वहीं संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी योगी ने केंद्र सरकार से बात की.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें