1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona vaccination in uttar pradesh all 75 district 18 plus covid 19 vaccine cm yogi adityanath up samachar amh

Corona Vaccination in UP : तीसरी लहर के लिए सीएम योगी ने उठाया ये कदम, यूपी में आज से सभी 75 जिलों में 18 प्लस को लगेगा वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi
CM Yogi
Twitter
  • अभी तक उत्तर प्रदेश में 1.80 करोड़ वैक्सीन की डोज़ लग चुकी हैं

  • एक जून से सभी 75 जिलों में 18 प्लस के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इस बाबत जानकारी भी दी

Corona Vaccination in UP : उत्तर प्रदेश ने कोरोना से खुद को मुक्त करने की मुहीम छेड दी है. जी हां…कोरोना वैक्सीनेशन के मिशन में उत्तर प्रदेश 1 जून यानी आज से एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है. दरअउसल प्रदेश में मंगलवार यानी एक जून से सभी 75 जिलों में 18 प्लस के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत होने जा रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इस बाबत जानकारी भी दी है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि आज से प्रदेश के सभी 75 जनपदों में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों के लिए निःशुल्क कोविड वैक्सीनेशन महाभियान शुरू होने जा रहा है. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और इस महाभियान को सफल बनाने का काम करें…आप सभी लगवाएं "टीका जीत का" और कोरोना की पराजय सुनिश्चित करें….

यहां चर्चा करा दें कि 18 से 44 साल की कैटेगरी के लोगों के लिए एक मई से वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई थी, लेकिन सूबे में कुछ जिलों में इसकी शुरूआत की गई थी. अब ये सुविधा सभी जिलों में उपल्ब्ध होगी. सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर्स पर ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी लोगों को दी जा रही है.

कोरोना की तीसरी लहर : प्रदेश में यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है, तो उसमें बच्चों पर ज्यादा खतरा होने की बात कही जा रही है. ऐसे में यूपी सरकार की ओर से विशेष कदम उठाने का काम किया जा रहा है. इस संबंध में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कोरोना महामारी के बीच बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अभिभावकों का कोरोना वैक्सीनेशन प्राथमिकता के साथ किया जाएगा. यदि आपका बच्चा 12 वर्ष से कम आयु का है, तो यथाशीघ्र निकटतम "अभिभावक स्पेशल टीकाकरण बूथ" पर जाएं और लगवाएं "टीका जीत का".

वैक्सीनेशन को रफ्तार : यहां चर्चा कर दें कि प्रदेश की योगी सरकार अब वैक्सीनेशन को रफ्तार देने में जुट चुकी है. प्रदेश में जून महीने में एक करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाने का लक्ष्य सरकार ने तय किया है. सूबे में कोरोना के मामलों में कुछ कमी नजर आ रही है, ऐसे में वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाकर कोरोना को समाप्त करने का सरकार का उद्देश्य है. गौर हो कि अभी तक प्रदेश में 1.80 करोड़ वैक्सीन की डोज़ लग चुकी हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें