1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. controversial post of hindu raksha dal leader in bareilly on prophet e islam nrj

बरेली में हिंदू रक्षा दल के नेता की पैगंबर-ए-इस्लाम पर विवादित पोस्ट, भोजीपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिलाओं के फोटो पर कुछ अश्लील टिप्पणी भी की गई थीं. सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद लोगों में नाराजगी बढ़ने से पहले ही भोजीपुरा थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज की है. इसके बाद मामला पूरी तरह से शांत है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो
ट्वीटर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में अमन के दुश्मन बार-बार माहौल खराब करने की कोशिश में लगे हैं. इस बार रविवार को भोजीपुरा थाना क्षेत्र के धौराटांडा में हिंदू शक्ति दल के एक तथाकथित नेता प्रदीप देवल ने सोशल मीडिया पर पैग़ंबर-ए- इस्लाम की शान में विवादित टिप्पणी की है.

कुछ अश्लील टिप्पणी भी की

इसके साथ ही महिलाओं के फोटो पर कुछ अश्लील टिप्पणी भी की गई थीं. सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद लोगों में नाराजगी बढ़ने से पहले ही भोजीपुरा थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज की है. इसके बाद मामला पूरी तरह से शांत है. इससे पहले शहर के रामपुर गार्डन निवासी डॉ.अतुल अग्रवाल, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के भूड़ निवासी रेहान और बानखाना निवासी कुलदीप ने विवादित टिप्पणी की थी. पुलिस इन तीनों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर चुकीं है. इसमें से रेहान को जेल भेज दिया गया है.

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा की पैगंबर-ए-इस्लाम पर विवादित टिप्पणी के बाद देश के कई जिलों में बवाल मचा है. पुलिस से झड़प के बाद एक समुदाय के दो प्रदर्शनकारियों की मौत भी हो गई है. मगर अभी तक अमन पसंद बरेली शांत है, लेकिन कुछ खुराफाती बार-बार बरेली को संप्रदाययिकता की आग में झोंकने की कोशिश में लगे हैं.पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई कर रही है. शनिवार को हाफिजगंज में एक गांव के पास स्थित कब्रिस्तान में मजार को क्षतिग्रस्त किया था,लेकिन पुलिस ने तुरंत ही क्षतिग्रस्त मजार का निर्माण कराकर मामला शांत कर दिए. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी कायम किया है.

हिस्ट्रीशीटर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली

इसके बाद बानखाना में एक हिस्ट्रीशीटर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल दी. पुलिस ने आरोपी कर खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला शांत किया था लेकिन रविवार को भोजीपुरा थाना क्षेत्र के धौराटांडा में हिन्दू रक्षा दल का खुद को नेता बताने वाले प्रदीप देवल ने जिले का माहौल खराब करने के उद्देश्य से इस्लाम धर्म के पैगंबर हजरत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम पर आपत्ति जनक पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट कर वायरल की है. इसकी भनक जैसे ही पुलिस को लगी.भोजीपूरा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद 153 ए ,295 ए ,67 ए आईपीसी एक्ट के तहत संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है. उक्त युवक शरारती प्रवृत्ति का बताया जा रहा है. वह आएं दिन धौराटांडा में नए विवादों को जन्म देता है.

एक साल पुराना वीडियो डाला

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने एक वर्ष पुराना एक ही समुदाय के दो पक्षों में मारपीट का वीडियो डाल दिया है. इसको पैगंबर-ए-इस्लाम की टिप्पणी के बाद विवाद से जोड़ दिया है. इसके साथ ही अभिशेक वर्मा ने भी शुक्रवार को शांत रही बरेली में बवाल का ट्वीट किया है. इसमें एसएसपी ने वीडियो को फर्जी बताकर जानकारी दी है.इसके साथ ही ट्वीट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

क्‍या कहते हैं जिम्‍मेदार

बरेली के भोजीपुरा थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश प्रधान ने कहा कि थाना क्षेत्र के धौराटांडा में हिंदू शक्ति दल के संगठन से खुद को जुड़ा बताने वाले प्रदीप देवल नामक युवक ने सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी की थी. आरोपी को गिरफ्तार कर संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.कहीं भी किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. क्षेत्र में पूरी तरीके से शांति है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें