1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. congress leaders reached sangwan city to meet scheduled caste families in aligarh nrj

Aligarh News: सांगवान सिटी पहुंचे कांग्रेस नेता, अनुसूचित जाति के परिवारों से मिले

पुलिस और कॉलोनी के लोगों ने रोक दिया. हालांकि, किसी तरह कांग्रेस नेता अंदर पहुंचे. हरियाणा प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्योराज जीवन, पूर्व प्रत्याशी सलमान इम्तियाज, जिला अध्यक्ष ठाकुर संतोष सिंह जादौन आदि ने अनुसूचित जाति के परिवारवालों से मुलाकात की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अनुसूचित जाति के परिवारों से मिलते कांग्रेसी नेता.
अनुसूचित जाति के परिवारों से मिलते कांग्रेसी नेता.
प्रभात खबर

Aligarh News: अलीगढ़ की सांगवान सिटी में अंबेडकर आदि जयंती न मनाने के मामले का पटाक्षेप होने के बाद भी कांग्रेस के नेता वहां अनुसूचित जाति के परिवारों से मिले. यहां कुछ फ्लैटों पर फ्लैट मालिकों ने 'उत्पीड़न से पलायन को मजबूर दलित, मकान बिकाऊ है...' के फ्लैक्स लगा दिए थे. सांगवान सिटी के बिल्डर पर कॉलोनी के पार्क में डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती नहीं मनाने के आरोप लगे. थे. मामले में 3 पार्कों में जयंती आदि मनाने पर सहमति बन गई थी.

मामले में समक्षौते को लेकर हुई तकरार

कांग्रेस का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल सांगवान सिटी पहुंचा, जहां गेट पर ही कांग्रेसियों को पुलिस और कॉलोनी के लोगों ने रोक दिया. हालांकि, किसी तरह कांग्रेस नेता अंदर पहुंचे. हरियाणा प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्योराज जीवन, पूर्व प्रत्याशी सलमान इम्तियाज, जिला अध्यक्ष ठाकुर संतोष सिंह जादौन आदि ने अनुसूचित जाति के परिवारवालों से मुलाकात की. कांग्रेसियों ने आत्मसम्मान की लड़ाई में साथ खड़े होने की बात ओजोन सिटी के अनुसूचित जाति के परिवारों से कही. कांग्रेस और पुलिस वालों में मामले के समझौते को लेकर तकरार हुई पुलिस ने कहा कि मामले में समझौता हो गया है, फिर आप फिर आप क्यों आए हैं ? इस पर कांग्रेसियों ने कहा के हम समझौता तोड़ने नहीं आए हैं, केवल समाज के लोगों से मिलने आए हैं.

यह था मामला...

अलीगढ़ की सांगवान सिटी के सी ब्लॉक में कई फ्लैटों पर पलायन के फ्लैक्स लगे थे. जिन पर लिखा था, 'उत्पीड़न से पलायन को मजबूर दलित, मकान बिकाऊ है...' सांगवान सिटी बिल्डर पर आरोप था कि बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाने के लिए पार्क नहीं दिया जा रहा. मामले में बैठ कर के सहमति बन गई थी. दोनों पक्षों में बातचीत के बाद मामले का पटाक्षेप हो गया था. यह तय हुआ था कि कोई भी जयंती या कार्यक्रम सांगवान सिटी के 3 पार्कों में मनाए जा सकेंगे, जिनमें सांगवान सिटी के मुख्य गेट के पास वाला पार्क, मंदिर वाला पार्क, हैवन स्ट्रीट पार्क हैं.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें