1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coal crisis railways canceled 8 express trains for uninterrupted supply of coal sht

Lucknow News: UP में कोयले की कमी से गहराया बिजली संकट, रेलवे ने रद्द की 8 एक्सप्रेस ट्रेनें

प्रदेश में कोयले की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उत्तर रेलवे ने 28 अप्रैल से अगले आदेश तक 8 पैसेंजर्स ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
रेलवे ने रद्द की 8 एक्सप्रेस ट्रेनें
रेलवे ने रद्द की 8 एक्सप्रेस ट्रेनें
Social media

Lucknow News: देश में अलग-अलग राज्यों में बढ़ती गर्मी के साथ बिजली का संकट गहराता जा रहा है. बढ़ती गर्मी के साथ बिजली की डिमांड भी रिकॉर्ड स्तर को पार कर गई. यही कारण है कि ऊर्जा संयंत्रों को समय-समय कोयले की कमी का सामने करना पड़ रहा है, जिसके चलते बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है. इस समस्या का समाधान निकालने और कोयले की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उत्तर रेलवे ने 28 अप्रैल से अगले आदेश तक 8 पैसेंजर्स ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.

कोयले की निर्बाध आपूर्ति के लिए रद्द की एक्सप्रेस ट्रेनें

उत्तर रेलवे, मुरादाबाद मंडल की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘गर्मी की वजह से बिजली की खपत अत्यधिक बढ़ गई है और बिजली घरों में कोयला की कमी न हो बिजली घरों तक कोयले की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए रेल प्रशासन युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है. कोयला के सुगम और तीव्र गति से परिवहन हेतु भारतीय रेल कोयला ले जाने वाली मालगाड़ियों को उच्च प्राथमिकता देते हुए संचालित कर रहा है.

अगले आदेश तक रद्द रहेंगी ट्रेनें

इसी कराण कुछ ट्रेनों को उनके आगे लिखी तारीख से अग्रिम आदेशों तक निरस्त करने का निर्णय रेल प्रशासन ने लिया है. इसके लिए रेल प्रशासन युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है. कोयला के सुगम तथा तीव्र गति से परिवहन हेतु के भारतीय रेल कोयला ले जाने वाली मालगाड़ियों को उच्च प्राथमिकता देते हुए संचालित कर रहा है. इसी कारण कुछ ट्रेनों को अगले आदेशों तक निरस्त करने का निर्णय रेल प्रशासन ने लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें