1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi instructions ministers and officers should also declare the property rkt

UP: मंत्री-अफसर को ही नहीं बल्कि पत्नी और बहू-बेटों को भी बतानी होगी अपनी संपत्ति, सीएम योगी का नया फरमान

उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने के बाद योगी सरकार लगातार एक्शन में है. सरकार बनने के एक महीने के अंदर ही कई बड़े फैसले लिए जा चुके हैं. वहीं योगी कैबिनेट 2.0 में भी भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति जारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
योगी सरकार का नया फरमान
योगी सरकार का नया फरमान
File Photo

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने के बाद योगी सरकार लगातार एक्शन में है. सरकार बनने के एक महीने के अंदर ही कई बड़े फैसले लिए जा चुके हैं. वहीं योगी कैबिनेट 2.0 में भी भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति जारी है. सीएम योगी ने कहा है कि शपथ ग्रहण के 3 महीने के अंदर ही नेताओं को अपने और अपने परिवार के सदस्यों को संपत्ति सार्वजनिक करनी होगी. मंत्रियों को अपने परिवार में पत्नी, बहू और बेटे की संपत्ति को शामिल करते हुए लोगों के सामने लाना होगा.

प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों और अधिकारियों (सभी लोक सेवकों) की संपत्ति की जानकारी आम जनता के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर साझा की जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को नसीहत भी दी कि शासन के कामकाज में उनके परिवार के सदस्य हस्तक्षेप न करें. उन्होंने योगी सरकार 2.0 के एक माह पूरा होने पर मंगलवार को एनेक्सी में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों को कामकाज का रोडमैप सौंपा.

सीएम योगी ने कहा कि सभी मंत्री यह भी तय करें कि सरकारी कार्यालयों के कामों में उनके परिवार के सदस्यों का कोई दखल नहीं होना चाहिए। हमें अपने आचरण से एक आदर्श लोगों के सामने पेश करना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में कहा कि सरकार गठन के एक माह पूर्ण हो चुके हैं. हमारी भावी कार्ययोजना तैयार हो चुकी है. अब 'सरकार जनता के द्वार' पहुंचेगी. आगामी विधानसभा सत्र से पूर्व मंत्रिपरिषद के प्रदेश भ्रमण का कार्य पूरा कर लेना होगा. तीन दिवसीय मंडलीय भ्रमण के दौरान हर टीम को एक जनपद में कम से कम 24 घंटे रहना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें