1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath instructed to take strict action against officials accused in alleged irregularities in construction of twins towers in supertech emerald in noida slt

सुपरटेक एमराल्‍ड केस में नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों पर कार्रवाई तय, योगी ने दिए आदेश

नोएडा के एमराल्ड प्रोजेक्ट के निर्माण में गड़बड़ी मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ गंभीर नजर आ रहे है. उन्होंने आरोपित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुपरटेक एमराल्‍ड केस में CM योगी का बड़ा ऐलान
सुपरटेक एमराल्‍ड केस में CM योगी का बड़ा ऐलान
file

Supertech Emerald Case : सुपरटेक एमराल्‍ड केस में सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा स्थित सुपरटेक के 40 मंजिला ट्विन टॉवरों को गिराने के आदेश जारी किए थे. जिसके बाद से यह मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. अब योगी सरकार ने इस पर काफी सख्‍त रुख अपनायै है.

मामले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके साथ नोएडा विकास प्राधिकरण ने भी एक टीम बना दी है, जो पुराने अफसरों का रिकार्ड खंगालने में जुटी है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए.

सीएम योगी ने उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि सुपरटेक एमराल्ड के जिन अधिकारियों ने ट्विन टॉवर के कंस्ट्रक्शन के दौरान अनियमितताएं बरतीं हो, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. इस मामले में प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने एक टीम भी गठित कर दी है। इस टीम का हेड दो एसीईओ को बनाया गया है. साथ ही कई पूर्व अधिकारियों का रिकॉर्ड भी स्‍कैन किया जा रहा है. मामले में जांच होने के बाद टीम संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एक्‍शन होगा.

ये है मामला

आपको बता दें कि मंगलवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बड़े बिल्डर सुपरटेक को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. नोएडा के सेक्टर-93 में स्थित एमरॉल्ड कोर्ट परियोजना से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार की सुबह अपना फैसला सुनाया है. अदालत ने प्रोजेक्ट के दोनों टावरों को तोड़ने का आदेश जारी किया है. आपको बता दें कि इसी मामले को लेकर अंतिम सुनवाई के मौके पर सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी पर तीखी टिप्पणियां की थी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें