1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath instructed to close all shops market during night curfew in view of increasing coronavirus cases in uttar pradesh acy

'रात 10 बजे तक बंद हो जाएं सभी दुकानें', कोरोना के बढ़ते मामलों पर भड़के CM योगी ने दिए सख्त निर्देश

यूपी में कोरोना वायरस (Coronavirus in UP) के मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है, जिसे देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को रात 10 बजे तक सभी दुकानें/बाजार बंद करने के निर्देश दिए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cm yogi adityanath
cm yogi adityanath
file pics

CM Yogi on Corona cases in UP: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) का प्रकोप जारी है. कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों (Corona Infected in UP) की संख्या में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिसे लेकर सरकार चिंतित है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की और कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए.

नाइट कर्फ्यू को बनाएं प्रभावी

बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा, विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है. उन्होंने नाइट कर्फ्यू को प्रभावी बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि 10 बजे तक सभी दुकानें/बाजार बंद हो जाएं.

23 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं

बता दें, प्रदेश के 23 जिलों में कोरोना के एक भी मरीज नहीं हैं. एक्टिव केस शून्य हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में हुई 1 लाख 73 हजार 419 सैम्पल की टेस्टिंग में 65 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया. केवल 19 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 74 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. अब तक प्रदेश में 7 करोड़ 23 लाख 18 हजार 979 टेस्ट हो चुके हैं.

UP में 7 करोड़ से अधिक टीकाकरण

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को बताया गया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित स्थिति में है. टेस्टिंग और टीकाकरण में उत्तर प्रदेश, देश में शीर्ष स्थान पर है. 30 अगस्त तक 7 करोड़ 15 लाख 60 हजार से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं. इसमें 6 करोड़ से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज ले ली है.

आगरा और फिरोजाबाद पर रखी जाए नजर

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि फिरोजाबाद में बच्चों के साथ-साथ प्रौढ़ लोग भी बीमार हुए हैं. सभी के बेहतर ट्रीटमेंट की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने विशेषज्ञों की टीम को फिरोजाबाद में कैम्प करने का निर्देश देते हुए कहा कि जरूरत के अनुसार रेजीडेंट डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की तुरंत तैनाती की जाए. आगरा और फिरोजाबाद की स्थिति पर शासन स्तर हर समय नजर रखी जाए.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें