1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath announces a compensation of rs 2 lakhs for family of deceased muslim youth babar acy

सीएम योगी ने मृतक बाबर के परिवार को दो लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर मारे गए मुस्लिम युवक के परिवार को 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

Kushinagar Babar Murder case: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर मारे गए मुस्लिम युवक के परिवार को 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. सीएम ने अधिकारियों को मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच करने के भी निर्देश दिए हैं.

बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर युवक को मार डाला

दरअसल, कुशीनगर जिले में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर एक मुस्लिम युवक बाबर को उसके खानदान के लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला. इस आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, मामले की जानकारी होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मामले की तेजी से जांच के आदेश दिए.

बाबर ने 10 मार्च को बांटी थी मिठाई

मिली जानकारी के मुताबिक, बाबर को उसके ही खानदान ने सिर्फ इसलिए मार डाला क्योंकि उसने विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार किया था. इतना ही नहीं, बाबर ने 10 मार्च को बीजेपी की सरकार बनने के बाद पूरे गांव में मिठाई भी बांटी थी. इससे उसके खानदान के लोग भड़क गए थे.

पहले भी बाबर को मिली थी धमकी

बाबर जब बीजेपी का प्रचार कर रहा था, तब भी उसके पट्टीदार के लोग कई बार धमका चुके थे. बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के पास गुहार भी लगाई थी, लेकिन कहीं उसकी बात नहीं सुनी गई. यह लापरवाही भारी पड़ी और 25 मार्च को उसकी हत्या कर दी गई.

हमें बताया गया कि पीड़ित ने जान से मारने की धमकी की शिकायत की थी, लेकिन तब कोई कार्रवाई नहीं की गई. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.
वरुण कुमार पांडे, एसडीएम
कुशीनगर कांड के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. योगी सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति स्थापित कर दी है. यह जांच का विषय है और पुलिस जल्द ही आरोपी का पता लगा लेगी.
दयाशंकर सिंह, कैबिनेट मंत्री

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें