1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. candidates stuck by solving 60 questions in 59 seconds in inspector recruitment exam agra nrj

Agra News: दरोगा भर्ती परीक्षा में 59 सेकंड में 60 प्रश्न को हल कर फंस गए अभ्यर्थी

कंप्यूटर में ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम लगा होने के कारण अभ्यर्थियों की यह कारगुजारी नजर में आ गई. पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग करने की जानकारी सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने 4 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
Prabhat Khabar

Agra News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वर्ष 2021 की परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों ने 59 सेकंड में 60 प्रश्न हल कर दिए. इसकी जानकारी मिली तो अधिकारी भी चौक गए. कंप्यूटर में ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम लगा होने के कारण अभ्यर्थियों की यह कारगुजारी नजर में आ गई. पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग करने की जानकारी सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने 4 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज किया है.

कंप्यूटर डिवाइस का प्रयोग किया जा रहा

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की नवंबर 2021 में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जा रही थी. ऑनलाइन परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों द्वारा 59 सेकेंड में 60 में प्रश्न हल करने का मामला सामने आया. जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी. जांच में पता चला कि कुछ अभ्यर्थियों द्वारा नकल में कंप्यूटर डिवाइस का प्रयोग किया जा रहा है और उसकी मदद से प्रश्न पत्र हल किए जा रहे हैं. भर्ती बोर्ड के अनु सचिव अपर पुलिस अधीक्षक हफीज उर रहमान ने शाहगंज थाने में धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम एवं 66 आईटी एक्ट के 4 छात्र संदीप, लव कुमार शर्मा, अंकित हुडा और वेद प्रकाश शर्मा पर मुकदमा दर्ज कराया. साथ ही मुकदमे में गाजियाबाद के आधुनिक इंजीनियर कॉलेज के व्यवस्थापक गौरव शर्मा, आगरा के आर्मी ऑनलाइन सेंटर के व्यवस्थापक, जनता इंटर कॉलेज के व्यवस्थापक धर्मेंद्र गुर्जर को नामजद किया है.

1 सेकंड में एक प्रश्न का उत्तर दिया

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि शाहगंज पुलिस ने आरोपी अभ्यर्थियों संदीप निवासी गांव बढ़ाना थाना सिकंदराबाद बुलंदशहर, लव कुमार शर्मा निवासी गांव कालूपुरा पोस्ट रबूपुरा गौतम बुध नगर, अंकित हुडा निवासी भारत कॉलोनी रोहतक हरियाणा और वेद प्रकाश निवासी मोहल्ला लक्ष्मी बाई नगर गौतम बुध नगर को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी अभ्यर्थियों ने 1 सेकंड में एक प्रश्न का उत्तर दिया था.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें