1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bumper recruitment for 4 thousand posts for 10th pass in up this is the last date of application slt

UP में 10वीं पास के लिए 4 हजार पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ये हैं आवेदन की लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश में 10वीं पास के लोगों के लिए बंपर भर्तियां निकली है. यह भर्ती कुल 4264 रिक्‍त पदों निकाली गई है. जिसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP में 10वीं पास के लिए 4 हजार पदों पर निकली बंपर भर्तियां
UP में 10वीं पास के लिए 4 हजार पदों पर निकली बंपर भर्तियां
सोशल मीडिया.

उत्तर प्रदेश में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका है. उत्‍तर प्रदेश पोस्टल सर्कल में कुल 4264 रिक्‍त पदों पर भर्ती निकली है. यह भर्ती ब्रांच मैनेजर, असिस्‍टेंट ब्रांच मैनेजर और ग्रामीण डाक सेवक के 4 हजार से अधिक पदों पर निकली हैं.

इन भर्तियों के लिए जो भी आवेदक अप्लाई करना चाहते हैं, वो डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर पूरी जानकारी के साथ अपलाई कर सकते हैं. एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट 22 सितंबर है.

डाक विभाग की ओर से कुल 4264 पदों पर भर्ती निकाली गई है. आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है.

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्‍मीदवार को किसी मान्‍यताप्राप्‍त बोर्ड/संस्‍थान से 10वीं पास होना जरूरी है. ऐसे में अप्लाई करने के दौरान सभी दस्तावेज सही दें और ध्यान से फोर्म भरे, नहीं तो फोर्म कैंसिल भी हो सकता है.

फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में पासिंग मार्क्‍स के साथ 10वीं कक्षा का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र होना चाहिए. साथ ही मान्यता प्रप्त स्कूल से सर्टिफिकेट होना चाहिए.

आपको बता दें कि अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 100/- रुपये है, जबकि अन्‍य सभी आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है. इस भर्ती में एक अच्छी बात यह है कि चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्‍यू आयोजित नहीं किए जाएंगे. उम्‍मीदवारों के 10वीं के नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्‍ट तैयार की जाएगी, जिसके आधार पर उम्‍मीदवारों को शॉर्टलिस्‍ट किया जाएगा.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें