1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bjp candidates set to elect unopposed from mathura eta mainpuri sht

UP MLC Election: मथुरा-एटा-मैनपुरी से BJP के प्रत्याशियों का निर्विरोध चुनना तय, सपा को लगा झटका

मथुरा-एटा- मैनपुरी स्थानीय एमएलसी सीट एटा पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुनना तय माना जा रहा है. सपा के दोनों और सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पर्चों को खारिज कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
भाजपा के दोनों प्रत्याशी निर्विरोध चुनना तय
भाजपा के दोनों प्रत्याशी निर्विरोध चुनना तय
Prabhat khabar

Aligarh News: दो सदस्य वाली मथुरा-एटा- मैनपुरी स्थानीय एमएलसी सीट एटा पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुनना तय माना जा रहा है. सपा के दोनों और सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पर्चों को खारिज कर दिया गया है.

इन प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

जिला प्रशासन ने नामांकन पत्रों की जांच के बाद सपा के प्रत्याशी उदयवीर सिंह और राकेश सिंह यादव के शपथ पत्रों में कमी बताते हुए नामांकन पत्रों को निरस्त कर दिया. सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अनुज कुमार का नामांकन भी खारिज कर दिया.

इन दोनों प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय

मथुरा-एटा-मैनपुरी स्थानीय प्राधिकरण सीट के लिए भाजपा, सपा सहित पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए. सपा से प्रत्याशी उदयवीर सिंह और राकेश सिंह यादव ने एक-एक सेट में नामांकन पत्र जमा किए. भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश सिंह और आशीष यादव ने नामांकन किया था. अब भाजपा के अलावा अन्य सभी के पर्चे रद्द होने के बाद दो सदस्य पदों वाली मथुरा-एटा-मैनपुरी सीट पर भाजपा प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय है. सपा के भाजपा के प्रत्याशी ओमप्रकाश सिंह और आशीष यादव का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है.

सपा प्रत्याशी से हुई मारपीट, कपड़े फाड़े...

वहीं दूसरी ओर मथुरा-एटा-मैनपुरी स्थानीय एमएलसी के नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया के दौरान 22 मार्च को कलक्ट्रेट में फिर हंगामा हुआ. सपा प्रत्याशी उदयवीर सिंह और राकेश यादव को घेरकर उनके साथ मारपीट की. प्रत्याशी को दौड़ाकर पकड़ा, हाथापाई की और कपड़े फाड़ दिए. इससे पहले पथराव कर उनकी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई.

सपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र छीनने का वीडियो आया था सामने

21 मार्च को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें मथुरा-एटा- मैनपुरी स्थानीय एमएलसी सीट पर सपा के प्रत्याशी उदयवीर सिंह के नामांकन पत्र को एक व्यक्ति द्वारा छीने जाने की बात कही गई थी. वीडियो में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा एक भाजपा कार्यकर्ता पर नामांकन पत्र छीनने का आरोप लगाया जा रहा था. एक व्यक्ति को पकड़कर उसे पीटते हुए, पुलिस द्वारा उसका बचाव करते हुए वीडियो में दिखाया गया था.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें