1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. behraich promise of bringing a barat of 150 people but more than 300 baratis brought

Behraich News: 150 लोगों की बारात लाने के वादे पर ले आए 300 से अध‍िक बराती, खाना कम पड़ा तो हुई मारपीट

ग्रामीणों ने मीड‍िया को बताया कि थाना फखरपुर के बेदौरा ग्राम पंचायत के सुरजना गांव निवासी जलील की बेटी का न‍िकाह भगवानपुर निवासी अमीर अली के बेटे के साथ तय हुआ था. लड़की की बारात मंगलवार को महसी के भगवानपुर से आई थी. 150 बराती आने की बात तय हुई थी लेकिन बारात में 300 से अधिक बराती पहुंच गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेत‍िक तस्‍वीर
सांकेत‍िक तस्‍वीर
सोशल मीडिया

Behraich News: शादी-बारात में अक्‍सर विवाद, मनमुटाव, लेनदेन को लेकर झगड़े की खबर आती रहती है. मगर यह खबर कुछ अलग है. यूपी के बहराइच में शादी समारोह में खाना कम पड़ने पर शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते उग्र हो गया. मारपीट में कई लोग घायल हो गए.

घरातियों-बरातियों में कहासुनी होने लगी

दरअसल, बहराइच के फखरपुर के सुरजना गांव में महसी के भगवानपुर से आई बारात में खाने को लेकर घराती व बराती भिड़ गए. दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसमें चार लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया. ग्रामीणों ने मीड‍िया को बताया कि थाना फखरपुर के बेदौरा ग्राम पंचायत के सुरजना गांव निवासी जलील की बेटी का न‍िकाह भगवानपुर निवासी अमीर अली के बेटे के साथ तय हुआ था. लड़की की बारात मंगलवार को महसी के भगवानपुर से आई थी. बताया जाता है कि डेढ़ सौ बराती आने की बात तय हुई थी लेकिन बारात में 300 से अधिक बराती पहुंच गए. बारातियों की संख्या अधिक हो जाने के कारण खाने-पीने की व्यवस्था बिगड़ गई. इस बात को लेकर घरातियों व बरातियों में कहासुनी होने लगी.

समझा-बुझाकर मामला शांत कराया

देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. दोनों तरफ से लाठी-डंडे व कुर्सिंयां फेंकी गई. मारपीट में बारात की ओर से नफीस, घराती पक्ष से सुबराती, नसीर व एक बालिका चोटिल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना पर पुलिस गांव में पहुंच गई. ग्राम प्रधान भगत राम यादव, बीट प्रभारी अंजनी कुमार, संतोष कुमार यादव व प्रदीप यादव ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. थानाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने बताया की दोनों पक्षों में सुलह समझौता हो गया है. किसी प्रकार का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें