1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. balrampur former mp rizwan zaheer property worth four crores attached rkt

UP: जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर की बढ़ी मुश्किलें, चार करोड़ की संपत्ति कुर्क, कई खाते भी सील

बता दें कि तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या के आरोप में बेटी और दामाद के साथ पूर्व सांसद रिजवान जहीर जेल में बंद है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
पूर्व सांसद रिजवान जहीर की चार करोड़ की संपत्ति कुर्क
पूर्व सांसद रिजवान जहीर की चार करोड़ की संपत्ति कुर्क
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: हत्या की साजिश तथा गैंगस्टर के तहत जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर की कोठी, जमीन व तीन बैंक खातों को प्रशासन ने जब्त कर लिया है. गैंगस्टर के तहत प्रशासन ने यह कार्रवाई की है. जब्त की गई कुल संपत्ति की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई जा रही है. प्रशासन ने तुलसीपुर नगर में डुग्गी-मुनादी कराकर जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया है.

बता दें कि तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या के आरोप में बेटी और दामाद के साथ पूर्व सांसद रिजवान जहीर जेल में बंद है. गुरुवार को पूर्व सांसद के तुलसीपुर नगर से सटे गांव शीतलापुर में स्थित आवास पर पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने पहुंच कर पैमाइश की. पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद रिजवान जहीर की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-(1) के तहत की गई है. पूर्व सांसद का नाम प्रदेश के गैंगस्टर आरोपितों की टाॅप टेन की सूची में है.

पुलिस ने बताया कि यहीं के महमूद ने पूर्व सांसद पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए शिकायत भी की है. बता दें कि पूर्व सांसद रिजवान जहीर की बेटी जेबा रिजवान वर्तमान में समाजवादी पार्टी में शामिल हैं. बेटी जेबा रिजवान को विधानसभा में पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बनाया तो तुलसीपुर विधानसभा से निर्दल चुनाव मैदान में उतार दिया और चुनाव हार गई. तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या के आरोप में वह करीब चार माह से जेल में हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें