1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. cbi seeks nod to prosecute retired allahabad high court judge sht

Prayagraj News: भ्रष्टाचार मामले में पूर्व जज की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने मुकदमा चलाने की मांगी मंजूरी

सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज एसएन शुक्ला के खिलाफ मुकदमा चलाने की स्वीकृति मांगी है.

By sohit sharma
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो
social media

Prayagraj News: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से जुड़े न्यायिक भ्रष्टाचार घोटाले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व जज एसएन शुक्ला के खिलाफ मुकदमा चलाने की स्वीकृति मांगी है. जहां कथित तौर एक अनुकूल आदेश प्राप्त करने के लिए भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया था.

पूर्व जज पर है रिश्वत लेने का आरोप

जुलाई 2020 में सेवानिवृत्त हुए शुक्ला पर लखनऊ स्थित मेडिकल कॉलेज के पक्ष में एक आदेश पारित करने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है, जिसे मई 2017 में नियामक द्वारा छात्रों को प्रवेश देने से रोक दिया गया था. लोगों ने बताया कि शुक्ला के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट से अभियोजन स्वीकृति मांगी गई है, ताकि जल्द चार्जशीट दाखिल हो सके.

पूरी हो चुकी है मामले की जांंच

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में सीबीआई अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि. जांच पूरी हो गई है और मामले में पर्याप्त सबूत हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने एफआईआर दर्ज करने के बाद दिसंबर 2019 में शुक्ला के आवास पर छापा मारा था, जब वह एक सिटिंग जज थे.

इन पूर्व न्यायाधीशों पर भी मामला दर्ज है

पूर्व न्यायाधीश एसएन शुक्ला पर आपराधिक साजिश, भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था, जोकि रिश्वत लेने से संबंधित हैं, और आपराधिक कदाचार के साथ-साथ ओडिशा उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश आईएम कुद्दूसी, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

क्या था मामला

बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस को मई 2017 में खराब सुवाधिओं और आवश्यक मानदंडों को पूरा न करने के कराण दो साल ( 2017-19) के लिए मेडिकल छात्रों को प्रवेश देने से रोक दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें