1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. cabinet minister siddharth nath singh inaugurated the hospital in prayagraj sht

कैबिनेट मंत्री ने भगवतपुर में किया अत्याधुनिक अस्पताल का उद्घाटन, अब इलाज के लिए नहीं करनी होगी मशक्कत

प्रयागराज के भगवतपुर ब्लॉक में रविवार को लौह पुरुष सरदार पटेल के नाम बने 100 बेड के अस्पताल का उद्घाटन हो चुका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Cabinet Minister Siddharth Nath Singh
Cabinet Minister Siddharth Nath Singh
prabhat khabar

Prayagraj News: भगवतपुर ब्लॉक के लोगों के लिए रविवार को लौह पुरुष सरदार पटेल के नाम से बने 100 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया गया. फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल के साथ पहुंचे कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अस्पताल का लोकार्पण किया.

इलाज के लिए करनी पड़ती थी मशक्कत

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भगवतपुर के लोगों को इलाज के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी. इन्हें या तो शहर जाना पड़ता था या कौशाम्बी, लेकिन भगवतपुर में सरदार पटेल हॉस्पिटल बनने के बाद इन्हें काफी सहूलियत होगी.

स्वास्थ्य विभाग का तमाम सुविधाओं का मिलेगा लाभ

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि 70 साल से वंचित आबादी के इन लोगों को अब चिकित्सा जैसी सुविधाओं के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. इसके साथ ही इन लोगों को यहां स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी तमाम सुविधाओं का भी लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य विभाग की टीकाकरण जैसी तमाम योजनाओं का स्थानीय लोग आसानी से लाभ ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि 6 जनवरी को भगवतपुर विकास खंड का भी उदघाटन किया जाएगा. क्षेत्र में बालिकाओं के लिए इंटर कॉलेज और खेल मैदान भी बनाया जाएगा.

हॉस्पिटल में लगाया गया है ऑक्सीजन प्लांट

कोविड-19 जैसी भयावह महामारी को ध्यान में रखते हुए 100 बेड के इस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है. बाकी सभी बेड को ऑक्सीजन की सप्लाई से कनेक्ट किया गया है. आकस्मिक समय में मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराई जा सके. हॉस्पिटल में बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर, फार्मासिस्ट और वार्ड बॉय को तैनात किया गया है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें