1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news administration did not give permission to install loudspeakers at 21 intersections acy

Aligarh News: प्रशासन ने 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाने की नहीं दी अनुमति, तो भाजयुमो ने उठाया यह कदम

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री बलदेव चौधरी सीटू के द्वारा शहर के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पाठ करने के प्रार्थना पत्र पर अलीगढ़ प्रशासन ने अनुमति देने से मना कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News: 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा को लेकर प्रशासन-एबीवीपी में तनातनी
Aligarh News: 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा को लेकर प्रशासन-एबीवीपी में तनातनी
सोशल मीडिया

Aligarh News: अलीगढ़ प्रशासन ने शहर के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर सुबह-शाम हनुमान चालीसा का पाठ करने की अनुमति नहीं दी. भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ता ने अपने प्रतिष्ठान पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाया.

चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाने की प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री बलदेव चौधरी सीटू के द्वारा शहर के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पाठ करने के प्रार्थना पत्र पर अलीगढ़ प्रशासन ने अनुमति देने से मना कर दिया. एडीएम सिटी राकेश पटेल व एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बलदेव चौधरी सीटू के साथ बैठक की और साफ कर दिया कि चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. बिना अनुमति के लाउडस्पीकर लगाए गए तो कार्रवाई होगी.

भाजयुमो कार्यकर्ता ने प्रतिष्ठान पर लगाया लाउडस्पीकर

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा कार्यकर्ता हर्ष हिंदू ने बन्ना देवी थाना क्षेत्र के सराय हकीम इलाके में अपने प्रतिष्ठान पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ चलाया. वहां पुलिस पहुंच गई, उसने लाउडस्पीकर बंद करने को कहा. इसी दौरान वहां अन्य भाजयुमो कार्यकर्ता भी पहुंच गए. तनातनी पर पुलिस ने धीमी आवाज में लाउडस्पीकर चलाने की बात कही.

चौराहों पर लाउडस्पीकर मामले से एबीवीपी का संबंध नहीं

अलीगढ़ के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने की अर्जी देने वाले बलदेव चौधरी सीटू ने स्पष्ट किया है कि इस मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से कोई संबंध नहीं है. यह मांग समाज समता मंच ने की है. बलदेव चौधरी पूर्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री रहे थे.

युवा रालोद ने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का किया विरोध

राष्ट्रीय लोकदल के युवा प्रदेश महासचिव राजा भैया के नेतृत्व में कार्यकर्ता राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसीएम को सौंपने गए. राजा भैया ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने घर और धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर या अन्य किसी यंत्र पर हनुमान चालीसा, अजान पढ़े तो कोई दिक्कत नही है. अगर शहर के चौराहे, मस्जिद के सामने या सार्वजनिक स्थलों पर कोई लाउडस्पीकर इस्तेमाल करेगा तो प्रशासन कार्रवाई करें.

लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा के विरोध में है बजरंग दल

लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ को लेकर हिंदू संगठन आपस में ही आमने सामने आ गए हैं. बजरंग दल ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ कराने की निंदा की. बजरंग दल के संयोजक गौरव शर्मा ने देश में लाउडस्पीकर पर हो रही अजान और उनके जवाब में सार्वजनिक रूप से लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पाठ आदि करने के प्रयासों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें