1. home Home
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav told media yogi government did not follow security standards in poorvanchal express way construction nrj

SP सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण पर उठाए सवाल, बोले-सुरक्षा मानकों से हुआ है 'खेल'

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को राजधानी में कहा कि पहले तो प्रदेश की योगी सरकार ने समाजवादी एक्सप्रेस वे का नाम बदलकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कर दिया. न जाने भाजपा ने कैसी मिलावट की है कि इस मार्ग पर तेज रफ्तार से चलने वालों के कमर में दर्द होने लगेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
पीटीआई (फाइल फोटो)

Lucknow News : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को राजधानी में एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण में मानकों के साथ मजाक किया गया है.

उन्होंने तंज करते हुए कहा कि वर्तमान की प्रदेश सरकार के पास अपने कामों का उद्घाटन करने के लिए कोई काम ही नहीं है. यह सरकार सिर्फ हमारे घोषित योजनाओं का ही उद्घाटन कर रहे हैं. इन्होंने सड़क को सस्ता बनाने के चक्कर में डिवाइडर को कम दिया है. कनेक्टिंग प्वाइंट को कम कर दिया है. यदि योजना के अनुरूप इसका निर्माण किया गया होता तो पूर्वांचल के लोगों को इससे रोजगार में लाभ होता. उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारों पर मंडियों का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके सुरक्षा मानकों के साथ खेल किया गया है.

बता दें कि यूपी के विकास में अहम माना जाने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया जाएगा. मंगलवार को इसके लोकार्पण के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में आ रहे हैं. इस बीच सोमवार को सपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण में आमजन की सुविधाओं का ख्याल नहीं रखा गया है. इसका निर्माण ऐसा किया गया है कि जनता जब इस पर दूरी तय करेगी तो उसके कमर में दर्द हो जाएगा.

इस दौरान अखिलेश यादव के हाथों लेखक कुंवर हर्षित राज की लिखी किताब ‘द सोशलिस्ट हीरो’ पुस्तक का विमोचन किया गया. इस दौरान सपा की सदस्यता लेने वालों को पार्टी की सदस्यता लेने पर सपा सुप्रीमो ने बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि सदस्यता ग्रहण करने आए नेता और कार्यकर्ता भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि देश और प्रदेश को भारतीय जनता पार्टी ने बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब मजदूरों की सहूलियत के बजाय उनके खिलाफ कायदा-कानून बनाया जा रहा है.

उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर चढ़ने से रोकने के लिए हर कनेक्टिंग प्वाइंट पर बोल्डर रख दिए गए हैं. समाजवादी लोगों को अब घरों में कैद करने की योजना बना रही है योगी सरकार. उन्होंने कहा कि पहले तो प्रदेश की योगी सरकार ने समाजवादी एक्सप्रेस वे का नाम बदलकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कर दिया गया. बरसात का सामना करने के बाद ही इस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा कि न जाने भाजपा ने कैसी मिलावट की है कि इस मार्ग पर तेज रफ्तार से चलने वालों के कमर में दर्द होने लगेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें