1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav said loudspeakers are counting but tell how many jobs the government has given amy

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव बोले लाउडस्पीकर तो गिन रहे हैं, लेकिन सरकार बताये कितनों को नौकरियां दीं

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर सोमवार को जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार बताये किसानों का बिल माफकर कब अपना वायदा पूरा करेगी? भाजपा सरकार और विभाग ने अगर तैयारी की होती तो लगातार बिजली दे सकते थे. ये सरकार सपा सरकार में हुए बिजली उत्पादन को आगे नहीं बढ़ा सकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया मूर्ति का अनावरण
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया मूर्ति का अनावरण
सोशल मीडिया

Lucknow: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लाउडस्पीकर पर हो रही कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर कटाक्ष किया है. सोमवार को मोहनलालगंज लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सरकार लाउडस्पीकर तो गिन रही है, लेकिन वे गिनती करके बताएं कि कितनों को नौकरियां दी हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को मोहनलालगंज लखनऊ के समेसी बाजार क्षेत्र के भवानी खेड़ा गांव में वरिष्ठ समाजवादी नेता स्व. राम स्वरूप सिंह यादव की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में मौजूद थे. वहां उपस्थित जनसमुदाय से उन्होंने कहा कि भाजपा जातिवादी पार्टी है. भाजपा की सरकार में केंद्र से राज्य तक जातिवाद की भरमार है. यह सरकार भ्रष्टतम है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बताये किसानों का बिल माफकर कब अपना वायदा पूरा करेगी? भाजपा सरकार और विभाग ने अगर तैयारी की होती तो लगातार बिजली दे सकते थे. ये सरकार सपा सरकार में हुए बिजली उत्पादन को आगे नहीं बढ़ा सकी है. समाजवादी सरकार में जो बिजली घर लगे थे, उसी से अब तक बिजली मिल रही है. जब लखनऊ-दिल्ली दोनों में सरकार है, तो बिजली क्यों नही मिल रही?

सत्ताधारी पार्टी के  अन्याय का डटकर करेंगे मुकाबला

उन्होंने कहा है कि राज्य की जनता बदलाव और नई सरकार चाहती थी. चुनाव परिणाम आने के बाद जनता के साथ चुनावी एक्सपर्ट भी हैरान थे. इससे जनता में तो घोर निराशा है. सरकार में आने के बाद भी भाजपाईयों के चेहरे बुझे हुए हैं. क्योंकि वे समझ रहे है कि सत्ता में वे कैसे आए हैं? जनता ने सपा पर भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के अन्याय का डटकर मुकाबला करेंगे.

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा राज में हजारों करोड़ों रूपए की बिजली खरीदनी पड़ रही है. एक नए मंत्री जी कह रहे हैं कि कमा लो पैसा लेकिन डकार मत लेना. भाजपा सरकार में गंगा साफ नहीं हुई. मां गंगा को पता है कि भाजपा पिछला बजट डकार चुकी है. स्वास्थ्य मंत्री अस्पतालों में घूम-घूम कर खुद को शर्मिंदा होने की बात कह रहे हैं. उन्हें मुख्यमंत्री आवास 5 कालिदास मार्ग जाकर यह कहना चाहिए कि पांच वर्ष की भाजपा सरकार ही शर्मिंदगी है.

अखिलेश यादव मोहनलालगंज स्थित एनआरएन पब्लिक इंटर कॉलेज भी गए. वहां प्रिंसिपल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने उनका स्वागत किया. कु. अनामिका गौड़ ने उनके सम्मान में स्वागत गीत गया. यहां पूर्व विधायक नीरज मौर्य भी मौजूद थे. मोहनलालगंज तहसील पर राम लखन यादव एडवोकेट, केपी यादव एडवोकेट, श्रवण सिंह एडवोकेट, अमरेंद्र प्रताप सिंह एडवोकेट अखिलेश यादव का स्वागत किया.

चवन्नी टी स्टाल पर चाय पी

अखिलेश यादव ने मोहनलालगंज से लौटते समय समेसी में चवन्नी टी स्टाल पर चाय पी. स्टाल मालिक सुरेंद्र कुमार मौर्य ने उन्हें कुल्हड़ में चाय दी. नगराम मोड़ पर अमर पाल सिंह ने उनका स्वागत किया. कार्यक्रम में जयसिंह जयंत जिलाध्यक्ष, आरके चौधरी पूर्व मंत्री, सुशीला सरोज पूर्व सांसद, श्याम किशोर, श्री उदयराज पूर्व विधायक, विकास यादव, अशोक यादव पूर्व जिलाध्यक्ष, उमेश वर्मा अध्यक्ष विधानसभा मोहनलालगंज, स्व. राम स्वरूप यादव के पुत्र कुलदीप यादव, अंजू यादव गुड़िया यादव, गौतम रावत, सौम्या यादव भी मौजूद थीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें