1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav attackes on yogi government and said that up has become notorious in the world due to increasing crime under bjp rule vwt

अखिलेश का योगी सरकार पर वार, बीजेपी के राज में बढ़ते क्राइम से दुनिया में कुख्यात हो गया यूपी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
फाइल फोटो.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को योगी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने सूबे में बढ़ते क्राइम को लेकर चिंता जाहिर करते हुए राज्यपाल से अपील भी की है. यादव ने कहा कि भाजपा के राज में बढ़ते क्राइम से उत्तर प्रदेश पूरी दुनिया में कुख्यात हो गया है और कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से सूबे की जनता का भरोसा भी टूट चुका है. आशा की जाती है कि अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वहन करते हुए राज्यपाल महोदया प्रदेश में बढ़ते अपराधों का संज्ञान अवश्य लेंगी.

सपा मुख्‍यालय से शनिवार को जारी बयान के अनुसार, पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के कुशासन के चलते अपराधियों को खुली छूट मिली हुई है और मुख्यमंत्री की कागजी सख्ती और बड़बोलापन लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ रहा है. महिलाओं और बच्चियों से छेड़खानी, दुष्कर्म और हत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

अखिलेश ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा पर असंवेदनशील और असफल भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश दुराचार प्रदेश बन गया है. सरेआम राजधानी में भी गोलियां चल रही हैं. दहशत के इस माहौल में भी मुख्यमंत्री 'ठोक दो' और 'राम नाम सत्य कर दो' का जाप अलाप रहे हैं.

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने प्रदेश में अपराध की घटनाओं का सिलसिलेवार ब्‍योरा देते हुए कहा कि राजधानी लखनऊ में विभूतिखंड में सरेआम गोलियां चलीं और लूट, अपहरण की घटनाएं रोज ही होती हैं. मुरादनगर में श्मशान दलाली कांड में 25 जानें गईं. इस घटना ने यह साबित कर दिया है कि श्मशान पर राजनीति करने वाली भाजपा का भ्रष्टाचार कोई भी जगह नहीं छोड़ता है.

उन्‍होंने कहा कि सत्ता के संरक्षण में जानलेवा शराब का धंधा भी खूब चल रहा है. बुलंदशहर के जीतगढ़ी में ज़हरीली शराब पीकर कई लोगों की जानें चली गईं. पिछले तीन वर्षों में दर्जनों जिलों में शराब पीकर मरने वालों की गिनती बढ़ती गई है और पुलिस की लापरवाही ने कितने ही परिवारों को बेसहारा कर दिया है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें