1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aissee 2022 sainik school entrance exam postponed due to corona rkt

AISSEE Exam 2022 Postponed: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा स्थगित, कोरोना के कारण हुआ बड़ा फैसला

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण के चलते उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल की परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AISSEE Exam 2022 Postponed
AISSEE Exam 2022 Postponed
फोटो - ट्वीटर

AISSEE Exam 2022 Postponed: भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, एसे में देश में होने वाली परीक्षाओं पर इसका सीधा असर पड़ रहा है. कोरोना के परीक्षाओं को स्थगित करने का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है. वहीं अब बढ़ते संक्रमण के कारण के चलते उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल (Sainik School Entrance Exam 2022) की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. बता दें कि यह परीक्षा 16 जनवरी को होने वाली थी. इस संबंध में एनटीए की तरफ से ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस भी जारी कर दिया गया है.

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण छात्र, शिक्षक और कर्मचारियों के हितो को ध्यान में रखें हुए परीक्षा को स्थगित किया गया था. जानकारी के मुताबिक अब ये यह प्रवेश परीक्षा अब लगभग डेढ़ महीने बाद ही होगी. परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी के लिए छात्र विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, जहां आपको हर महत्वपूर्ण जानकारी मिलती रहे. बता दें कि सैनिक स्कूलों में कक्षा छह से 12वीं तक की पढ़ाई होती है और सैन्य अकादमियों में प्रवेश की तैयारी भी कराई जाती है.

सैनिक स्कूल सैनिक स्कूल सोसायटी के तहत आते हैं जो कि रक्षा मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में है. सैनिक स्कूल का एक मकसद रक्षा अकादमियों के लिए बेतरीन सैनिक तैयार करना होता है.सैनिक सोसाइटी द्वारा हर साल एक परीक्षा का आयोजन किया आता है, जिसमें छठी से नौवीं तक के बच्चे ही दाखिला पा सकते हैं. भारत में फिलहाल 33 ऐसी सैनिक अकादमी है जो NDA और INA के लिए काम करती है.

ये सभी अकादमी या स्कूल राज्य सरकारों और रक्षा मंत्रालय के अधीन आते हैं. सैनिक स्कूल में दाखिले के लिए सैनिक स्कूल सोसाइटी/Sainik School Socity हर साल जनवरी में इस परीक्षा का आयोजन करती है। इनसे सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप सैनिक स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें