1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aircraft engine failed while landing at chakeri airport in kanpur sht

Kanpur News: चकेरी एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त विमान का इंजन फेल, टला बड़ा हादसा

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर कोस्टगार्ड के एक विमान का लैंडिंग के वक्त इंजन फेल हो गया. ऐसे में रनवे पर उतरे ही तेज रफ्तार विमान असंतुलित हो गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Aircraft engine failed while landing at Chakeri airport
Aircraft engine failed while landing at Chakeri airport
Social media

Kanpur News: कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उस वक्‍त एक बड़ा हादसा होने से टल गया, जब कोस्टगार्ड के एक विमान की लैंडिंग के वक्त दो इंजन में से एक इंजन फेल हो गया. ऐसे में रनवे पर उतरे ही तेज रफ्तार विमान असंतुलित हो गया. हालांकि, राहत की बात ये रही कि हादसे के दौरान किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.

बाईं तरफ का इंजन फेल होने से हुआ हादसा

दरअसल, कोस्टगार्ड का विमान जैसे ही रनवे पर उतरा उसी वक्त बाईं तरफ का इंजन फेल हो गया. घटना के बाद विमान रनवे से बाहर चल गया. विमान की रफ्तार तेज होने के कारण विमान में आग लग गई.

हादसे में कोई हताहत नहीं

मिली जानकारी के अनुसार, कोस्टगार्ड का यह विमान चेन्नई से कानपुर आ रहा था. इस घटना को लेकर एयरपोर्ट अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि विमान के बाएं तरफ का इंजन लैंडिंग के दौरान अचानक बंद हो गया, और विमान लैंड करते ही दाईं और रनवे से बाहर चला गया, जहां एक ढांचे से टकरा गया.

कोस्ट गार्ड विमान के पायलट और जवान सुरक्षित

कोस्ट गार्ड विमान 228 के हादसे के शिकार होने पर पायलट और वायु सेना के अधिकारी बाल-बाल बच गए. हादसे के बाद पायलट और वायु सेना के जवान खुद को सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहे, और एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें