1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. priyanka gandhi allegation meeting the family of agra dalit man dies in police custody avi

मृतक के अनपढ़ भाई से पुलिस ने करवा ली तहरीर पर सिग्नेचर, परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी का गंभीर आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां लॉ एंड ऑर्डर है ही नहीं. गरीब लोगों घर से बाहर घसीट कर मारा जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी का गंभीर आरोप
परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी का गंभीर आरोप
Twitter

प्रियंका गांधी ने आगरा में सफाईकर्मी की पुलिस हिरासत में मौत मामले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है. आगरा में पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात के बाद प्रियंका ने कहा कि पुलिस के लोग घर से बाहर घसीट कर ले गए और अरुण वाल्मीकि की हत्या कर दी. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस के जवान उनके अनपढ़ भाई से तहरीर पर साइन करवा लिया.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां लॉ एंड ऑर्डर है ही नहीं. गरीब लोगों घर से बाहर घसीट कर मारा जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि मृतक के घर पर पुलिस ने सर्च के नाम पर बेटी विवाह के लिए रखे गहने उठाकर ले गए. वहीं घर वालों को बुरी तरह प्रताड़ित किया गया है.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि सरकार को लगता है कि 10 लाख रुपये देकर न्याय से वंचित कर देगी. परिवार को न्याय चाहिए. उनके घर में सारे सामान तोड़े गए. आलमारी और पलंग तोड़े गए हैं. यह किस तरह का देश बना रहे हैं.

गौरतलब है कि आगरा के जगदीशपुरा थाना के मालखाने से 25 लाख रुपये चुराने के आरोपी व्यक्ति की कथित रूप से पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में प्रशासन ने बुधवार को पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक व्यक्ति को सफाईकर्मी की नौकरी देने का वादा किया है.

वहीं, वाल्मीकि समुदाय के लोग अरुण के मृत्यु के मामले की स्वतंत्र जांच की मांग कर रहे हैं. समुदाय के स्थानीय नेताओं ने कहा है कि इस मामले में जब तक निष्पक्ष जांच शुरू नहीं होती तब तक वे महर्षि वाल्मीकि जयंती नहीं मनाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें