1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agneepath scheme up government will give priority of agniveers uttar pradesh government jobs cm yogi rkt

Agneepath Scheme: CM योगी का बड़ा ऐलान- अग्निपथ सेवा करने वाले युवाओं को UP में मिलेगा नौकरी का खास मौका

अग्निपथ सेवा के तहत देश की सशस्त्र सोनाओं में चार साल की सेवा देने वाले युवाओं को सेवा के चार साल बाद देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में नौकरी करने का अवसर मिलेगा.

By Rajat Kumar
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

Uttar Pradesh News: अग्निपथ सेवा (agneepath scheme) के तहत देश की सशस्त्र सोनाओं में चार साल की सेवा देने वाले युवाओं को सेवा के चार साल बाद देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में नौकरी करने का अवसर मिलेगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को खुद इस बात का ऐलान किया है. सीएम योगी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि कि अग्निपथ योजना के तहत सेवा के चार साल बाद यूपी सरकार पुलिस और अन्य संबंधित सेवाओं में प्राथमिकता देगी.

सीएम योगी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, "मां भारती की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को यूपी सरकार प्रदेश पुलिस एवं संबंधित अन्य सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी. युवाओं के उन्नयन एवं उनके सुरक्षित भविष्य के लिए बीजेपी की डबल इंजन की सरकार सतत समर्पित व पूर्णतः प्रतिबद्ध है. जय हिंद!" इसके अलावा योगी ने यह भी कहा कि यह योजना भारतीय सैन्य इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय का सृजन करेगी. ‘अग्निपथ योजना’ का लक्ष्य सशस्त्र बलों को आधुनिक तकनीक से युक्त युवा शक्ति से जोड़ना है। इन युवाओं को 'अग्निवीर' की संज्ञा दी जाएगी.

दरअससल, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक आकर्षक भर्ती योजना को मंजूरी दी. इस योजना को 'अग्निपथ कहा जाता है और इस योजना के तहत चुने गए युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा. अग्निपथ, देशभक्त और प्रेरित युवाओं को चार साल की अवधि के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने की अनुमति देता है. केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के मुताबिक अग्निपथ योजना सशस्त्र बलों के युवा प्रोफाइल को सक्षम करने के लिए डिजाइन की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें